BE ALERT! राजस्थान यूनिवर्सिटी में परीक्षा फॉर्म आवेदन प्रकिया आज से, ऐसे करें आवेदन

nakul devarshi

Publish: Nov, 30 2016 08:45:00 (IST)

Jaipur, Rajasthan, India
BE ALERT! राजस्थान यूनिवर्सिटी में परीक्षा फॉर्म आवेदन प्रकिया आज से, ऐसे करें आवेदन

विश्वविद्यालय ने फीस के साथ ई मित्र के सर्विस चार्ज भी बताया है जिसके अतिरिक्त ई मित्र संचालक पैसा नहीं वसूल सकेंगे।


राजस्थान विश्वविद्यालय में सत्र 2016-17 के परीक्षाओं के लिए आवेदन करने की प्रकिया बुधवार से शुरू हो गई है। विश्वविद्यालय ने परीक्षाओं को लेकर विस्तृत कार्यक्रम अपनी वेबसाइट पर जारी कर दिया है। 



कार्यक्रम के तहत राजस्थान विश्वविद्यालय से सम्बद्ध जयपुर व दौसा जिलों के समस्त परीक्षार्थी व अलवर, भरतपुर, धौलपुर, झुंझुनू और सीकर जिले के स्नातक तृतीय वर्ष और स्नातकोत्तर उत्तरार्ध के पूर्व परीक्षार्थियों की मुख्य परीक्षा व सेमेस्टर परीक्षाओं के आवेदन विश्वविद्यालय की वेबसाइट के माध्यम से गुरुवार से भरे जा सकेंगे। 



परीक्षा फॉर्म इस बार तीन चरणों में भरे जाएंगे जिसके तहत यह प्रकिया 19 दिसम्बर तक जारी रहेगी। परीक्षा फॉर्म का शुल्क ई मित्र के माध्यम से जमा करवाया जा सकेगा। पहले विद्यार्थी को लॉगिन कर फॉर्म जनरेट करना होगा और फिर ई मित्र के माध्यम से शुल्क जमा करवाना होगा। 


यहां करें क्लिक, और जानें परीक्षा के लिए आवेदन संबंधी विज्ञप्ति और दिशा निर्देश  


विश्वविद्यालय ने फीस के साथ ई मित्र के सर्विस चार्ज भी बताया है जिसके अतिरिक्त ई मित्र संचालक पैसा नहीं वसूल सकेंगे। आवेदन पत्र भरने के लिए 20 रूपए, फोटो साइन स्कैन के 5 रूपए और फीस जमा करवाने पर 5 रूपए फीस के अतिरिक्त चार्ज वसूल सकेंगे।



ज़्यादा जानकारी के लिए आप राजस्थान यूनिवर्सिटी के इन नम्बर्स पर संपर्क कर सकते हैं।  

72970-67664 , 72289-81932 , 18001806433

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned