READ -डीजीपी सहित 147 आईपीएस तय समय में दे चुके सम्पत्ति का ब्योरा, ऑनलाइन भेजी जानकारी

Jaipur, Rajasthan, India
 READ -डीजीपी सहित 147 आईपीएस तय समय में दे चुके सम्पत्ति का ब्योरा, ऑनलाइन भेजी जानकारी

पहले सम्पत्ति विवरण की हार्ड कॉपी जमा कराने से कई समस्याएं आती थीं। एेसे में अब सीधे ऑनलाइन रिटर्न फाइल करने से इन समस्याओं से निजात मिल सकेगी।

अखिल भारतीय सेवाओं में आने वाले आईएएस और आईपीएस अधिकारियों के लिए अचल सम्पत्ति की जानकारी देना अब केन्द्र ने आसान कर दिया है। 




सम्पत्ति का ब्योरा देने में कई समस्याओं से निजात पाने के लिए इस साल से केन्द्र सरकार ने आईएएस के साथ ही आईपीएस अधिकारियों के लिए भी यह प्रक्रिया ऑनलाइन कर दी। 


jaipur/women-polytechnic-college-creative-exhibition-innovative-art-created-by-children-2470327.html" target="_blank">वुमन पॉलिटेक्निक कॉलेज में क्रिएटिव एग्जीबिशन


इसके चलते राज्य  के  पुलिस महानिदेशक मनोज भट्ट  ने 13 जनवरी को जबकि  डीसी जैन, जसवंत सम्पतराम समेत राजस्थान कैडर के 147 आईपीएस अधिकारियों ने  31 जनवरी की अंतिम तिथि तक अपनी अचल सम्पत्ति का ब्योरा सरकार को दे दिया। इसकी जानकारी गृह मंत्रालय की वेबसाइट पर अपलोड भी कर दी गई है। 




इसी प्रकार 245 में से 142 आईएएस अधिकारियों ने भी अपनी रिटर्न सीधे केन्द्रीय कार्मिक मंत्रालय को ऑनलाइन दी है। कार्मिक मंत्रालय ने 22 दिसम्बर को एक परिपत्र जारी कर कहा था कि पहले सम्पत्ति विवरण की हार्ड कॉपी जमा कराने से कई समस्याएं आती थीं।


 


कंपनियों को बाहर करने के लिए होगा एग्रीमेंट




जैसे कॉपी देने के बाद भी राज्य सरकारों की ओर से इन्हें अपलोड करने में देरी होती थी। लाने व ले जाने में इनके खो जाने की आशंका भी रहती थी। 




एेसे में अब सीधे ऑनलाइन रिटर्न फाइल करने से इन समस्याओं से निजात मिल सकेगी। 

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned