राजस्थान में स्टूडेंट्स की तरह यूनिफार्म में दिखेगें शिक्षा अधिकारी !

rajesh walia

Publish: Apr, 18 2017 12:17:00 (IST)

Jaipur, Rajasthan, India
राजस्थान में स्टूडेंट्स की तरह यूनिफार्म में दिखेगें शिक्षा अधिकारी !

शिक्षकों और शिक्षा अधिकारियों के लिए ड्रेस कोड तय करने को लेकर शासन सचिवालय में शिक्षा विभाग के आला अधिकारियों की बैठक आज दोपहर 12 बजे बाद शुरू होगी।

 शिक्षा विभाग एक बड़ा कदम उठाने जा रहा है। स्कूलशिक्षकों के साथ साथ शिक्षा अधिकारियों के लिए भी ड्रेस कोड लागू होगा। शिक्षा विभाग ने इसकी तैयारी बहुत पहले से शुरू कर दी है। शिक्षकों और शिक्षा अधिकारियों के लिए  ड्रेस कोड तय करने को लेकर शासन सचिवालय में शिक्षा विभाग के आला अधिकारियों की बैठक आज दोपहर 12 बजे बाद शुरू होगी।




jaipur/death-of-temple-committee-worker-from-heart-attack-2548105.html">हार्ट अटैक से मंदिर समिति कर्मचारी की मौत,6 घंटे तक पड़ा रहा शव




हालांकि विभाग ड्रेस कोड तय करने को लेकर यह दूसरी बैठक कर रहा है। इससे पहले पांच अप्रैल को सचिवालय में हुई शिक्षकों की ड्रेस निर्धारण कमेटी की बैठक में इस पर सैद्धांतिक सहमति बन चुकी है जिसके बाद आज होने वाली बैठक में शिक्षकों के लिए ड्रेस कोड लागू किया जा सकता हैं। गौरतलब है कि पहली बैठक में शिक्षकों की ड्रेस को लेकर कई प्रकार के बिंदुओं पर चर्चा हुई थी।




3171 गांव बनेगे स्मार्ट विलेज,सभी कलक्टरों को सर्वे के निर्देश: मंत्री राठौड़




 सरकारी विद्यालयों में पढ़ाने वाले साढ़े चार लाख शिक्षक एक यूनिफॉर्म में नजर आएंगे। इसके साथ ही स्कूल शिक्षकों के साथ साथ शिक्षा अधिकारियों के लिए भी ड्रेस कोड लागू हो सकता हैं। पहली बैठक में तय हुआ था कि शिक्षकों के लिए ड्रेस कोड लागू करते समय इसे वैकल्पिक रखा जाए। इसके बाद इस मामले मिलने वाली प्रतिक्रिया के आधार पर आगे निर्णय लिया जाए। इसके बाद अन्य विद्यालयों को इस योजना में शामिल किया जाए।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned