हाईकोर्ट ने सरकार से मांगा सभी जिलों की सफाई व्यवस्था का रोड मेप

Ajay Sharma

Publish: Nov, 29 2016 09:48:00 (IST)

jaipur
हाईकोर्ट ने सरकार से मांगा सभी जिलों की सफाई व्यवस्था का रोड मेप

स्वच्छ भारत अभियान और करोड़ों के सफाई बजट के बाद शहरों में पसरी गदंगी से नाराज हाईकोर्ट ने प्रदेश की सरकार को चार सप्ताह में सभी जिलों की सफाई व्यवस्था का रोड मेप मय शपथ पत्र के देने को कहा है। इस प्रकरण पर अब सुनवाई 9 जनवरी को होगी।

जयपुर. स्वच्छ भारत अभियान और करोड़ों के सफाई बजट के बाद शहरों में पसरी गदंगी से नाराज हाईकोर्ट ने प्रदेश की सरकार को चार सप्ताह में सभी जिलों की सफाई व्यवस्था का रोड मेप मय शपथ पत्र के देने को कहा है। इस प्रकरण पर अब सुनवाई 9 जनवरी को होगी।



सरकार के आदेश नहीं मान रहे निकाय

न्यायाधीश अजय रस्तोगी व न्यायाधीश संजीव प्रकाश शर्मा की खंडपीठ ने सीकर के केसर महावीर सेवा ट्रस्ट व इंडियन मेडिकल एसोसिएशन की सीकर जिला शाखा की ओर से दायर जनहित याचिका पर यह आदेश दिया। प्रार्थीपक्ष के अधिवक्ता ने कोर्ट को बताया कि सीकर में कई एेतिहासिक हवेलियां है और उन्हें देखने लोग आते रहते हैं। अव्यवस्थाओं के कारण लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। राज्य सरकार ने 11 मार्च 2015 को ठोस कचरे के निस्तारण के लिए अधिसूचना जारी की और शहरी निकायों को साफ-सफाई के लिए दिशा निर्देश दिए, लेकिन इनकी पालना नहीं हो रही है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned