एक माह से 8वीं बोर्ड की मार्कशीट का इंतजार कर रहे विद्यार्थी

rajesh walia

Publish: Jul, 14 2017 03:25:00 (IST)

Jaipur, Rajasthan, India
एक माह से 8वीं बोर्ड की मार्कशीट का इंतजार कर रहे विद्यार्थी

आठवीं बोर्ड की परीक्षा पास कर नौवीं कक्षा में आए विद्यार्थियों को दूसरे स्कूलों में प्रवेश लेने में भी परेशानी हो रही है।

माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने प्रारंभिक शिक्षा पूर्णता प्रमाण-पत्र परीक्षा का परिणाम घोषित करने के एक माह बाद भी अभी तक स्कूलों में मार्कशीट नहीं भेजी है। इससे विद्यार्थी और अभिभावक परेशान हो रहे हैं। आठवीं बोर्ड की परीक्षा पास कर नौवीं कक्षा में आए विद्यार्थियों को दूसरे स्कूलों में प्रवेश लेने में भी परेशानी हो रही है। बहुत से स्कूल तो ऐसे ही हैं, जो सिर्फ आठवीं तक ही हैं।



VIDEO: टीचर बनने जा रहा पप्पू जानें कैसे बन गया राजस्थान का सबसे खूंखार गैंगस्टर




करीब सवा महीने पहले आया था रिजल्ट



मार्कशीट नहीं होने से विद्यार्थियों को स्कूल से टीसी नहीं मिल रही, जिसकी वजह से उनका दूसरे स्कूल में प्रवेश नहीं हो पा रहा है। प्रदेश से बाहर जाने वाले विद्यार्थियों को परेशानी अधिक है। स्कूलों में प्रवेश के लिए दो ही दिन बचे हैं, ऐसे में प्रवेश की तिथि बढ़ाने की विद्यार्थियों ने मांग की है।



आनंदपाल के अंतिम संस्कार के बाद अब छिड़ा फेसबुक वार, कोई दे रहा श्रद्धांजलि तो कोई पुलिस को चुनौती





प्रवेश के दो दिन शेष


स्कूलों में इस सत्र में प्रवेश 15 जुलाई तक ही होंगे। ऐसे में विद्यार्थी और उनके अभिभावक परेशान हैं। बिना मार्कशीट के विद्यार्थियों का नए स्कूल में प्रवेश नहीं हो रहा है और उन्हें टीसी भी नहीं मिल रही है। जानकारी के अनुसार अब बोर्ड ने डाईट को कहा है कि मार्कशीट तैयार होकर आ गई हैं।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned