नलों में आया सीवरेज का पानी, गंदगी देख भड़के लोग

vijay ram

Publish: May, 17 2017 06:08:00 (IST)

Jaipur, Rajasthan, India
नलों में आया सीवरेज का पानी, गंदगी देख भड़के लोग

लोगों ने अपने घरों के टैंक को खाली किया, जिसमें जलदाय विभाग ने टैंकर के जरिए पानी भरवाया।

जवाहर नगर के सेक्टर पांच में बुधवार को 50 से अधिक घरों के नलों में सीवरेज का गंदा पानी आ गया। गंदे और बदबूदार पानी से घरों के टैंक भर गए। खासबात है कि ये पानी लोगों के पीने का काम भी आता है। पानी में गंदगी और बदबू देख लोग भड़क गए।



इस पर उन्होंने जलदाय विभाग को शिकायत की, सूचना पर जलदाय अभियंता मौके पर पहुंचे, जहां लोगों ने अभियंताओं को खूब खरी-खोटी सुनाई। बाद में लोगों ने अपने घरों के टैंक को खाली किया, जिसमें जलदाय विभाग ने टैंकर के जरिए पानी भरवाया।



अभियंताओं के अनुसार सीवरेज के चैंबर भर गए, जिसमें पानी निकल कर लीकेज पेयजल लाइन में चला गया। इससे नलों में से गंदा पानी आना शुरू हो गया। यह पानी मंगलवार रात को ही आ गया। जिसका कई लोगों को उपयोग भी शुरू कर दिया। उपयोग के दौरान ही लोगों को पानी से बदबू आना शुरू हो गई। एक के बाद एक घरों से शिकायत आने लगी। सुबह होते ही लोग घरों के बाहर जमा हो गया।



अभियंताओं लोगों से दो घंटे में ही समस्या समाधान की बात कही और मौके पर रवाना हो गए। जबकि जलदाय कर्मचारियोंं ने बताया कि अभी पानी का लाइन भरी हुई है। जिससे लीकेज का पता नहीं लगाया जा सकता। गुरूवार शाम तक ही समस्या का समाधान हो सकता है।


स्थानीय निवासी शशिधर, तृप्ति, चिराग लोढ़ा ने बताया कि पांच महीने में यह दूसरी बार है। पहले भी सीवरेज का गंदा पानी नलों में आया है। गर्मी के समय होने से पेयजल संकट का सामना करना पड़ रहा है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned