आसमान से बरसे अंगारे, झुलसने लगे लोग; देखिए इतनी गर्मी पड़ेगी राजस्थान में

Jaipur, Rajasthan, India
आसमान से बरसे अंगारे, झुलसने लगे लोग; देखिए इतनी गर्मी पड़ेगी राजस्थान में

मौसम विभाग ने कहा है कि अभी और गर्म होगा प्रदेश। अजमेर, उदयपुर, जैसलमेर में 6 साल का रिकार्ड टूटा, बीकानेर में दो और जयपुर में पिछले साल से ज्यादा गर्मी, और जानिए..

देश के सबसे बड़े सूबे राजस्थान में पश्चिमी विक्षोभ का असर खत्म होने के बाद अब गर्मी जोर दिखाने लगी है। प्रदेश के धोरे तपने लगे हैं और आसमान से मानो अंगारे बरस रहे हैं, तभी तो अजमेर, उदयपुर और जैसलमेर की गर्मी ने पिछले छह साल का रिकार्ड तोड़ दिया।



उधर, बीकानेर में दो और जयपुर में पिछले साल से ज्यादा गर्मी दर्ज हुई है। मौसम विभाग का मानना है कि प्रदेश अभी और गर्म होगा। प्रदेश पिछले चार दिनों में तेजी से गर्म हुआ है और कई जगह अधिकतम तापमान रिकार्ड तोड़ रहा है। जैसलमेर और बाड़मेर गर्मी के चलते शीर्ष पर बने हुए हैं।


jaipur/rain-in-rajasthan-5585.html">
Videos: मौसम ने खाया पलटा, राजस्थान के कई जिलों में झमाझम बारिश, ठंडी हवाओं के साथ गिरे ऐसे ओले

वहीं, राजधानी के तापमाने ने 42.4 डिग्री पर आकर पिछले साल का रिकार्ड तोड़ दिया। प्रदेश की बात की जाए, तो दोपहर में सड़कें सूनी हो गई और देर शाम तक लोगों को गर्म हवाओं के थपड़े परेशान कर रहे हैं। उधर, मौसम विभाग ने भी चेतावनी दी है कि अगले 48 घंटों तक प्रदेश में लू का प्रकोप रहेगा, जिसके चलते दिन का तापमान में और बढ़ोतरी हो सकती है।



ग्रामीण इलाकों में लोग पूरी दोपहरी घरों से बाहर निकलने की हिम्मत नहीं जुटा पा रहे हैं। Rajasthanpatrika.com आपको बता रहा है कि प्रदेश में कहां-कितना है टेंपरेचर...



कहां कितना तापमान

जयपुर-42.4
अजमेर-42.5
उदयपुर-42.6



जैसरमेर-45.6
बीकानेर-44.5



डॉन्ट वरी! तीन राजस्थानी छोरों ने बना लिया है ऐसा डिवाइस, जो एसी की तरह ठंडक देगा, 500 रु. में हो जाएगा काम

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned