राजस्थान में अब विश्व बैंक की सहायता से होगा 11 राजमार्गों का निर्माण, मिलेंगे 500 मिलियन डॉलर!

vijay ram

Publish: Apr, 12 2017 12:03:00 (IST)

Jaipur, Rajasthan, India
राजस्थान में अब विश्व बैंक की सहायता से होगा 11 राजमार्गों का निर्माण, मिलेंगे 500 मिलियन डॉलर!

सार्वजनिक निर्माण मंत्री युनूस खान ने विश्व बैंक के प्रतिनिधिमण्डल से कहा राजमार्गों की निविदा प्रक्रिया की स्वीकृति में तेजी लाई जाए। प्रस्तावों की सूचना विश्वबैंक को भेजी गई..

देश के सबसे बड़े सूबे राजस्थान में वल्र्ड बैंक के ऋण से राजमार्गों का निर्माण किया जाएगा। इसके लिए वल्र्ड बैंक से करीब पांच सौ मिलियन डॉलर के दीर्घकालीन ऋण की इच्छा जताई गई। जिसे वल्र्ड बैंक ने मान भी लिया है...



वल्र्ड बैंक के ऋण से बनेंगे राजमार्ग, लंबाई 815 किलोमीटर होगी

सार्वजनिक निर्माण एवं परिवहन मंत्री यूनुस खान के अनुसार, विश्वबैंक के दल ने जयपुर पहुंचकर उनसे मुलाकात की। यह दल मंगलवार को टीम लीडर मेस्फिन जीजो के नेतृत्व में जयपुर आया था। खान ने कहा कि राजमार्गों की निविदा प्रक्रिया की स्वीकृति में तेजी लाई जाए। इन राज्य राजमार्गों की लंबाई 815 किलोमीटर होगी।



निविदाओं के प्रस्तावों की सूचना विश्वबैंक को भेजी जा चुकी

इस मुलाकात में परियोजना में भूमि अवाप्ति के लिए राज्य प्रशासनिक सेवा के अधिकारी को नियुक्त किए जाने, राज्य में सड़क सुरक्षा के लिए समन्वित रूप से काम किए जाने, राजस्थान राज्य राजमार्ग प्राधिकरण का संस्थानिक ढांचा पूर्ण कर अधिक स्वायत्तता प्रदान करने समेत विभिन्न विषयों पर चर्चा हुई। खान ने कहा कि विश्व बैंक की सहायता से बनाए जाने वाले राज्य मार्गों का चयन कर उनकी निविदाओं के प्रस्तावों की सूचना विश्वबैंक को भेजी जा चुकी है।



Read: राजस्थान में यहां बन रहा है सबसे बड़ा अंंतर्राष्ट्रीय बस अड्डा, 1200 नई बसें भी आएंगी
सात एन.जी.ओ. एक साल में सातों संभाग में लोगों को जागरुक करेंगे
सार्वजनिक निर्माण विभाग और विश्वबैंक सड़क सुरक्षा पर मिलकर काम कर रहे हैं। इसके तहत सात एन.जी.ओ. एक साल में सातों संभाग में हर पंचायत में जाकर लोगों को सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूक करेंगे।



Read: राजस्थान में सरकार ने की 450 करोड़ की कार्ययोजना मंजूर, पहाड़ी इलाकों के लिए भी 15 करोड़ दिए जाएंगे

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned