शिवराज को काले झंडे दिखाने के मंसूबे पूरे नहीं हुए, प्रशासन ने रुट बदलवाया

jitendra changani

Publish: Jul, 16 2017 11:28:00 (IST)

Jaisalmer, Rajasthan, India
शिवराज को काले झंडे दिखाने के मंसूबे पूरे नहीं हुए, प्रशासन ने रुट बदलवाया

जैसलमेर.  जैसलमेर की निजी यात्रा पर आए मध्यप्रदेष के मुख्यमंत्री षिवराज सिंह चौहान को काले झंडे दिखाने की साध पूरी नहीं हो पाई। गैंगस्टर आनंदपाल सिंह के एनकाउंटर की सीबीआई जांच की मांग को लेकर आंदोलनरत राजपूत और रावणा राजपूत समाज के कुछ युवकों ने जैसलमेर पहुंचने पर षिवराज सिंह चौहान को काले झंडे दिखाने की योजना बनाई थी और इसके तहत वे एयरफोर्स स्टेशन चौराहा पर दोपहर में जमा हो गए थे। 


जिला व पुलिस प्रशासन ने राज्य अतिथि का दर्जा रखने वाले मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री को असहज स्थिति से बचाने के लिए यात्रा रुट बदल दिया और उनका काफिला एयरफोर्स चौराहा से निकलने की बजाय सिविल एयरपोर्ट के रास्ते से सम मार्ग पर दामोदरा के पास स्थित सितारा होटल पहुंच गया। इससे पहले शनिवार पूर्वाह्न से एयरफोर्स चौराहा पर युवाओं के जुटने का सिलसिला प्रारंभ हो गया था।


 पुलिस अधिकारियों ने उनसे चौहान को काले झंडे नहीं दिखाने और वहां से चले जाने की समझाइश भी की लेकिन वे लोग नहीं माने। अंतत:मुख्यमंत्री के यात्रा रुट में तब्दीली कर दी गई और आनंदपाल के एनकाउंटर की सीबीआई जांच सहित अन्य मांगों के समर्थन में वहां जुटे लोगों को हटना पड़ा। गौरतलब है कि इससे पहले चांधन में जैसलमेर विधायक और पोकरण में राज्यसभा सदस्य ओमप्रकाश माथुर को आनंदपाल के समर्थन में काले झंडे दिखाए जा चुके हैं।  

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned