अभिनेता जॉन अब्राहम ने कहा परमाणु परीक्षण से भारत को मिली विश्व शक्ति के रूप में पहचान

Jaisalmer, Rajasthan, India
अभिनेता जॉन अब्राहम ने कहा परमाणु परीक्षण से भारत को मिली विश्व शक्ति के रूप में पहचान

-पत्रिका से की खास बातचीत में बांटे शूटिंग के अनुभव

मशहूर अभिनेता जॉन अब्राहम ने कहा कि भारत को विश्व शक्ति केरूप में पहचान दिलाने के लिए तत्कालीन प्रधानमंत्री अटलबिहारी वाजपेयी की ओर से 11 व 13 मई 1998  को पोकरण फिल्ड फायरिंग रेंज में सिलसिलेवार पांच परमाणु परीक्षण किए गए। जिससे भारत ने अपनी शक्ति का लोहा पूरे विश्व में मनवाया। जिस पर आज प्रत्येक भारतवासी को गर्व है। उन्होंने शुक्रवार को सुबह पोकरण के बालागढ फोर्ट में जोधपुर के लिए रवाना होने से पूर्व पत्रिका से विशेष बातचीत की। उन्होंने कहा कि परमाणु परीक्षण होना हर्ष का विषय है, लेकिन आज की युवापीढी को इस बारे में जानकारी नहीं है।उन्होंने बताया कि परमाणु परीक्षण को लेकर सरकार, वैज्ञानिकों को खासी मशक्कत करनी पड़ी थी। इसी की जानकारी के लिए अभिषेक शर्मा के निर्देशन में परमाणु : द स्टोरी ऑफ पोकरण फिल्म बनाई जा रही है। जिससे युवाओं को परमाणु परीक्षण की जानकारी होगी।


पोकरण में हुआ था महत्वपूर्ण परीक्षण
जॉन ने कहा कि परमाणु परीक्षण के लिए पोकरण की धरती को चुना गया, जो यहां के लोगों के लिए हर्ष व गर्व का विषय है। उन्होंने कहा कि इसी परमाणु परीक्षण के कारण आज हिन्दुस्तान की विश्व के शक्तिशाली देशों में गिनती होती है। उन्होंने एक सवाल के जवाब में कहा कि उन्हें राजस्थान की संस्कृति से लगाव है। चूंकि इस फिल्म की कहानी पोकरण से संबंधित है। इसी कारण शूटिंग के अधिकांश दृश्य पोकरण में फिल्माए गए है।


8 दिसम्बर को होगी रिलीज
उन्होंने एक सवाल के जवाब में कहा कि इस फिल्म की शूटिंग पूरी हो चुकी है तथा दो दिन पूर्व इसका ट्रेलर भी लोंच किया जा चुका है। उन्होंने कहा कि पूरी फिल्म आठ दिसम्बर को रिलीज कर दी जाएगी। उन्होंने जैसलमेर जिले की संस्कृति की तारीफ करते हुए कहा कि यहां की संस्कृति की जितनी तारीफ की जाए, उतनी कम है। उन्होंने फिर कभी मौका मिलने पर यहां आने का भरोसा दिलाया। उन्होंने कहा कि यहां शूटिंग करके उन्हें अच्छा लगा। उन्होंने शूटिंग के दौरान प्रत्यक्ष, अप्रत्यक्ष रूप से सहयोग करने वाले लोगों व पोकरणवासियों के सहयोग, व्यवहार की सराहना करते हुए उनका आभार जताया। 

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned