बाड़े में शॉर्ट-सर्किट से आग, गाड़ी व चारा जला

khushal bhati

Publish: Jun, 16 2017 08:39:00 (IST)

Jalore, Rajasthan, India
बाड़े में शॉर्ट-सर्किट से आग, गाड़ी व चारा जला


सायला. निकटवर्ती वीराणा में शुक्रवार को एक बाड़े में शार्ट सर्किट से आग लग गई। जिससें बाड़े में रखी गाड़ी व चारा सहित अन्य सामान जलकर नष्ट हो गया। जानकारी के अनुसार वीराणा ग्राम में देसाराम पुत्र छेलाराम लुहार के बाड़े में शुक्रवार दोपहर में आग लग गई।आग इतनी विकराल थी कि पास के मांगीलाल पुत्र नाथुराम राजपुरोहित के बाड़े में भी आग लग गई। जिससें बाड़े में रखा चारा तथा सूखी लकडिय़ां जल गई। आग से कोई जनहानि नहीं हुई है। ग्रामीणों की सूचना पर सायला पुलिस मौके पर पहुंची और मौका फर्द बनाई। इससे पहले ग्रामीणों ने आग की सूचना जिला मुख्यालय पर भी दी, लेकिन दूरी अधिक होने से दमकल समय पर नहीं पहुंच पाई। ऐसे में ग्रामीणों ने निजी स्तर पर आग बुझाई।

जो कपड़े सिलवाने गया था, उसी कपड़े से लगा ली फांसी


घोषणा के बाद भी नहीं मिली दमकल

गौरतलब है कि जालोर विधायक अमृता मेघवाल के की ओर से जालोर मुख्यालय दूर होने के कारण सायला ब्लॉक के दूर दराज के गांवों के लिए सायला में एक मिनी दमकल की घोषणा की थी, लेकिन अब तक दमकल की व्यवस्था नहीं हो पाई है। जिससे आमजन को आगजनी के दौरान इसका खामियाजा भुगतान पड़ रहा है।

रोडवेज की चपेट में आने से एक की मौत


कई किमी की है दूरी

क्षेत्र का बावतरा गांव मुख्यालय से 5० किमी दूर है, जहां जाने के लिए पौने दो घंटे का समय लगता है। वहीं 45 किमी दूर चौराऊ से जाने में डेढ़ घंटा और 65 किमी दूर भूण्डवा से मुख्यालय जाने के लिए सवा दो घंटे लग जाते हैं।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned