ऐसा क्या हुआ कि अभिभावकों ने स्कूल पर लगा दिया ताला, पढि़ए पूरी खबर...

pradeep beedawat

Publish: Jul, 14 2017 12:08:00 (IST)

Jalore, Rajasthan, India
ऐसा क्या हुआ कि अभिभावकों ने स्कूल पर लगा दिया ताला, पढि़ए पूरी खबर...

चितलवाना(जालोर). पंचायत समिति के राजकीय प्राथमिक विद्यालय सांगड़वा में स्थाई शिक्षक की मांग को लेकर विद्यार्थियों ने पढ़ाई का बहिष्कार किया। वहीं अभिभावक स्कूल के गेट पर ताला लगाकर बाहर धरने पर बैठ गए।

चितलवाना(जालोर). पंचायत समिति के राजकीय प्राथमिक विद्यालय सांगड़वा में स्थाई शिक्षक की मांग को लेकर विद्यार्थियों ने पढ़ाई का बहिष्कार किया। वहीं अभिभावक  स्कूल के गेट पर ताला  लगाकर बाहर धरने  पर  बैठ गए।
अभिभावकों ने बताया कि राजकीय प्राथमिक विद्यालय सांगड़वा में स्थाई शिक्षिका को  प्रतिनियुक्ति पर कहीं ओर लगाया गया है। वहीं अन्य शिक्षकों की प्रतिनियुक्ति करने पर कुछ ही दिनों के बाद में फिर से स्कूल बंद हो जाती हैं। ऐसे में विभाग की ओर से स्थाई शिक्षक की मांग को लेकर अभिभावक धरने पर बैठ गए। 
पांच शिक्षक लगाए प्रतिनियुक्ति पर
राजकीय प्राथमिक विद्यालय नयावास सांगड़वा में स्थाई शिक्षक की प्रतिनियुक्ति के बाद में पांच अन्य शिक्षकों की प्रतिनियुक्ति करने के बाद भी फिर से आदेश किया जा रहा हैं। एक ही विभाग से एक बार में पांच आदेश बदले गए है।
इनका कहना...
पंचायत समिति में प्राथमिक शिक्षा के अधिकतर पद रिक्त होने से तालाबंदी होती हैं। नई भर्ती आने के बाद ही समस्या का स्थाई समाधान होगा।
- शैतानसिंह अतिरिक्त ब्लॉक शिक्षा अधिकारी चितलवाना

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned