एमबीएम इंजीनियरिंग कॉलेज के लिए बनेगी कमेटी..

Jodhpur, Rajasthan, India
एमबीएम इंजीनियरिंग कॉलेज के लिए बनेगी कमेटी..

उच्च शिक्षा मंत्री किरण माहेश्वरी ने एमबीएम को जीरो सेशन से निकालने का दिया आश्वासन..

उच्च एवं तकनीकी शिक्षा मंत्री किरण माहेश्वरी ने कहा कि एमबीएम इंजीनियरिंग कॉलेज में खामियां व व्यवस्थाएं जांचने के लिए एक कमेटी का गठन किया जाएगा, जिसकी रिपोर्ट के बाद सालभर में कॉलेज में कमियां दूर कर दी जाएगी। किसी भी स्थिति में शैक्षणिक सत्र 2018-19 को जीरो सेशन से बचाकर एमबीएम कॉलेज को जीवित रखा जाएगा।

वे शुक्रवार को यहां जयनारायण व्यास विश्वविद्यालय के एमबीएम इंजीनियरिंग कॉलेज में विवि के 55 वें स्थापना दिवस समारोह को बतौर मुख्य अतिथि संबोधित कर रही थी। एआईसीटीई की ओर से अगले साल इंजीनियरिंग कॉलेज को जीरो सेशन घोषित करने पर किरण ने मंच से ही इस समस्या को दूर करने का आश्वासन दे दिया। अपने उद्बोधन में उन्होंने कहा कि एआईसीटी ने प्रदेश में करौली, बारां व धौलपुर में इंजीनियरिंग कॅालेज खोलने की स्वीकृति दे दी है। 

तीनों ही कॅालेज इसी वर्ष शुरू हो जाएंगे। बीकानेर में तकनीकी विवि इसी वर्ष शुरू होगा। उच्च शिक्षा में भामाशाह पोर्टल बनाया है। लोगों को जोडऩे के लिए ट्रेनिंग व प्लेसमेंट सेंटर बनाया है। स्किल डवलपमेंट के कोर्स कॅालेजों में लेकर आ रहे है। प्लेसमेंट सेन्टर बनाए हैं, जहां इनवेंशन सेंटर शुरू किया गया है।

समारोह अध्यक्ष पूर्व सांसद गजसिंह ने भी संबोधित किया। पूर्व संासद नारायणसिंह माणकलाव ने कहा कि 55 वर्ष पहले यह विश्वविद्यालय शुरू हुआ तब वे बीए के छात्र थे। किसी संस्थान का पैमाना भवनों से नहीं, उसकी प्रतिभाओं से होता है। कुलपति प्रो. आरपी सिंह, डीआर मेहता और आरके अग्रवाल ने भी सम्बोधित किया।





गौरव रत्न से सम्मानित प्रतिभाएं

विवि की ओर से सेबी के पूर्व चेयरमैन डीआर मेहता, राज्य मानवाधिकार आयोग अध्यक्ष प्रकाश टाटिया, गणेशीलाल सुथार, सुनील सिक्का, केएल गोयल, आरके विश्नोई व विद्याधर हर्ष को गौरव रत्न से सम्मानित किया। उन्हें शॉल, श्रीफ ल, स्मृति चिह्न व अभिनंदन पत्र प्रदान किया। विवि के अन्डर ऑफिसर एनसीसी 2 राज के अनिल चौधरी को भी सम्मानित किया। समारोह में विवि की स्मारिका 'उदन्तिका' का विमोचन हुआ। कुल सचिव प्रो. पीके शर्मा ने आभार व्यक्त किया।

जोधपुर में किरण माहेश्वरी ने कहा प्रदेश के सरकारी कॉलेजों में अब मिलेगी इसकी फ्री सुविधा..


एल्यूमनी प्लेसमेंट व ट्रेनिंग सेन्टर का लोकार्पण

उच्च शिक्षा मंत्री ने एमबीएम कॉलेज परिसर में एमबीएम इंजीनियरिंग कॅालेज एल्युमनी एसोसिएशन व बैच 1987 द्वारा निर्मित ट्रेनिंग एवं प्लेसमेंट सेंटर का लोकार्पण किया।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned