खुशखबरी : एम्स को मिलेंगे 208 नए डॉक्टर, खुलेंगे सुपर स्पेशियेलिटी सेंटर्स

Jodhpur, Rajasthan, India
खुशखबरी : एम्स को मिलेंगे 208 नए डॉक्टर, खुलेंगे सुपर स्पेशियेलिटी सेंटर्स

चिकित्सा क्षेत्र में राजस्थान की सबसे बड़ी सौगात एम्स को जल्द ही नई सौगातें मिलने वाली हैं। इसे 208 नए चिकित्सक मिलेंगे और यहां कई नए सुपर स्पेशियेलिटी सेंटर्स खुलेंगे। इस रिपोर्ट में जानिए और क्या हैं खुशखबरियां...

अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में 208 नए चिकित्सक की भर्ती प्रक्रिया शुरू हो गई है। इस भर्ती में पहली बार एम्स में विभिन्न विभागों के सुपर स्पेशिलिटी सेंटर्स के लिए भी चिकित्सकों के पदों पर साक्षात्कार लिए गए हैं। डॉक्टर बढऩे से ओपीडी में मरीजों को इंतजार कम करना पड़ेगा। इस भर्ती के बाद संभवत: इसी वर्ष एम्स में सुपर स्पेशिलिटी सेंटर खोले जाने की कवायद भी शुरू हो जाएगी। सुपर स्पेशिलिटी सेंटर के लिए विषय विशेषज्ञों के 80 से ज्यादा पदों पर साक्षात्कार लिए गए हैं। एम्स में होने वाली इस भर्ती में चयनित चिकित्सकों को असिस्टेंट प्रोफेसर, एशोसिएट प्रोफेसर, एडिशनल प्रोफेसरों के पदों पर नियुक्ति मिलेगी।


राज्य के एकमात्र शारीरिक शिक्षा महाविद्यालय का गल्र्स हॉस्टल असुरक्षित, बाथरूम के दरवाजे तक नहीं


ओपीडी सेवाओं का विस्तार


अस्पताल अधीक्षक डॉ. अरविन्द सिन्हा ने बताया कि अब इस साल एम्स में ओपीडी और आईपीडी सेवाओं का विस्तार किया गया है। आईपीडी में बेड बढ़ाकर 300 कर दिए गए हैं। यहां 23-24 मार्च तक साक्षात्कार पूरे कर लिए जाएंगे। उसके बाद चयनित डॉक्टरों को नियुक्ति दे दी जाएगी। इसमें कई नए विभागों के लिए डॉक्टर मिलेंगे। पहले से यहां कई विभागों में डॉक्टरों की कमी भी पूरी की जाएगी।


जोधपुर डाकघर बना 'गंगाजल शॉपी', शहर के हजारों परिवारों ने 8 महीने में खरीदा इतना जल


309 चिकित्सक, 40 विभागों की मिलेगी सेवाएं


एम्स में इस भर्ती प्रक्रिया में योग्य चिकित्सकों का अंतिम चयन होने के बाद विभाग बढ़कर कुल 40 हो जाएंगे। अभी 33 विभागों की मरीजों को सेवाएं मिल रही है। यहां पहले से 101 डॉक्टरों की सेवाएं ओपीडी में मिल रही हंै। इस भर्ती से कुल 309 डॉक्टर यहां कार्यरत होंगे। 208 पदों के लिए करीब 800 अभ्यर्थियों को साक्षात्कार के लिए बुलाए गया है।


अब जेएनवीयू में मिलेगा उद्यमिता प्रशिक्षण, केन्द्र के लिए स्वीकृत हुए 1 करोड़ रुपए


नए विभाग होंगे शुरू


एम्स में एम्स की स्टैंडिंग सलेक्शन कमेटी की ओर से यह भर्ती की जा रही है। इसमें अभी अंतिम चयन होना बाकी है। उसके बाद कई नए विभागों की सेवाएं मरीजों को मिलनी शुरू हो जाएंगी।

- मनीष श्रीवास्तव, प्रशासनिक अधिकारी, एम्स।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned