न रुपए दे रहा न पैसे बदल रहा डाकघर

Harshwardhan Bhati

Publish: Nov, 30 2016 01:26:00 (IST)

Jodhpur, Rajasthan, India
न रुपए दे रहा न पैसे बदल रहा डाकघर

उप डाक घर शेरगढ़ में स्टाफ की कमी का खमियाजा लोगों को भुगतना पड़ रहा है। कस्बे में स्थित उप डाक घर पर मंगलवार दोपहर 12 बजे तक ताला लगा था। जहां मौजूद ग्रामीणों व महिलाओं ने प्रदर्शन कर आक्रोश जताया।

उप डाक घर शेरगढ़ में स्टाफ की कमी का खामियाजा लोगों को भुगतना पड़ रहा है। कस्बे में स्थित उप डाक घर पर मंगलवार दोपहर 12 बजे तक ताला लगा था। जहां मौजूद ग्रामीणों व महिलाओं ने प्रदर्शन किया। यह डाक घर एक मात्र पोस्टल अस्सिटेंट के ही भरोसे है। जबकि उप डाक पाल मेडिकल अवकाश पर है।

डाक विभाग के जिला अधिकारियों का कहना है कि उनके विभाग में पहले से ही स्टाफ की कमी है। शेरगढ़ के डाक घर में नकदी के अभाव में लोग परेशान है।


शेरगढ़ उप खण्ड मुख्यालय स्तर के उप डाक घर में नोट जमा करने व बदलने की कोई व्यवस्था नहीं है। जिससे ग्रामीणों में रोष है। डाक घर पर खड़े गौरव सैनिक दलाराम सोनी का कहना है वे तीन घंटे से डाक घर पर खड़े है लेकिन अभी तक डाक घर का ताला नहीं खुल पाया।


8 किलो मीटर दूर गुमानसिंहपुरा से डाक घर पहुंचे जितेन्द्र गोयल ने कहा 15-20 दिन से डाकघर के चक्कर काटने के बावजूद पैसे नहीं मिल रहे। 35 किलो मीटर दूर नवतला (बाड़मेर) से शेरगढ़ डाक घर आए सवाईराम का कहना है कि 12 हजार रुपए लेने थे लेकिन डाक घर बन्द है।


वहीं एसबीबीजे बैंक शाखा शेरगढ़ के आगे भी मेले सा माहौल रहता है। बुजुर्ग लोग, पेन्शनर, सरकारी कर्मचारी व गौरव सैनिक अपनी फरियाद लेकर तहसील कार्यालय पहुंचे जहां कार्यवाहक उपखण्ड अधिकारी केशरसिंह मेड़तिया से मिले। उन्होंने कहा कि बैंककर्मी कार्य में ढिलाई बरत रहे है। बैंक के काम काज का ढर्रा सुधारा जाए।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned