कांकाणी हरिण शिकार मामले में ये आया नया फैसला, अब फिर जोधपुर आएंगे सलमान खान

Jodhpur, Rajasthan, India
कांकाणी हरिण शिकार मामले में ये आया नया फैसला, अब फिर जोधपुर आएंगे सलमान खान

बहुचर्चित कांकाणी हरिण शिकार मामले में राज्य सरकार की ओर से मृत हरिणों का पोस्टमार्टम करने वाले डॉक्टर के खिलाफ दर्ज मुकदमे के दस्तावेज कोर्ट में मंगवाने की अर्जी ट्रायल कोर्ट ने खारिज कर दी है।

बहुचर्चित कांकाणी हरिण शिकार मामले में राज्य सरकार की ओर से मृत हरिणों का पोस्टमार्टम करने वाले डॉक्टर के खिलाफ दर्ज मुकदमे के दस्तावेज कोर्ट में मंगवाने की अर्जी ट्रायल कोर्ट ने खारिज कर दी है। गत सुनवाई पर 30 मई को सलमान खान की ओर से अधिवक्ता हस्तीमल सारस्वत तथा सैफ अली खान, सोनाली बेन्द्रे व नीलम की ओर से अधिवक्ता के.के. व्यास और तब्बू की ओर से अधिवक्ता मनीष सिसोदिया ने और अभियोजन पक्ष की ओर से विधि अधिकारी भवानी सिंह ने बहस पूरी कर ली थी।


कांकाणी हरिण शिकार प्रकरण: सलमान के बयान पूरे, बाहर आते ही फैंस ने लगाए सुल्तान-सुल्तान के नारे


जिसके बाद कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रखा था। अभियोजन की इस अर्जी में मृत हरिणों का पोस्टमार्टम करने वाले डॉ. नारायण प्रसाद नेपालिया के खिलाफ लूणी पुलिस थाने में दर्ज मामले के दस्तावेज तलब करने का अनुरोध किया गया था। मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट (जोधपुर जिला) देवकुमार खत्री ने बुधवार को सरकार की अर्जी को खारिज कर दिया और अंतिम बहस के लिए छह जुलाई की तारीख तय कर दी। इस दिन सलमान खान को अवधिपार हथियार के मामले में सेशन न्यायालय (जोधपुर जिला) में हाजिर भी होना है।


पुलिस, आरएसी व बाउंसर....सब बेबस, सलमान की कार के नीचे आते-आते बचे फैंस


19 साल से चल रहा है मामला


गौरतलब है कि फिल्म अभिनेता सलमान खान, सैफ अली खान, अभिनेत्री सोनाली बेन्द्रे, नीलम, तब्बू सहित स्थानीय आरोपी दुष्यंतसिंह पर कांकाणी गांव की सरहद पर दो हरिणों के शिकार करने का आरोप है। वर्ष 1998 में फिल्म 'हम साथ साथ हैंÓ की शूटिंग के लिए पूरी यूनिट जोधपुर के लूणी में थी और इसी दौरान कांकाणी सरहद पर यह घटना हुई थी। वर्ष 1998 में 1 और 2 अक्टूबर की मध्यरात्रि को शिकार किया गया था और इन सभी पर शिकार का आरोप लगा था। इसको लेकर वन विभाग ने मुकदमा दर्ज करवाया था।


आज जोधपुर आ सकते हैं बॉलीवुड के 'सुल्तान'... सजा हुई तो सात साल के लिए होगी जेल


वहीं अभियोजन की ओर से 51 में से 28 गवाहों के बयान करवाए गए हैं। अब मामले में छह जुलाई को अंतिम बहस होगी और अंतिम बहस के बाद कोर्ट फैसला सुनाएगा। उधर, अवधिपार हथियार रखने और उनसे शिकार करने के मामले में ट्रायल कोर्ट द्वारा बरी किए जाने के खिलाफ राज्य सरकार की ओर से पेश अपील पर सलमान खान छह जुलाई को कोर्ट में हाजिर होंगे। सेशन न्यायाधीश (जोधपुर जिला) भगवानदास अग्रवाल ने गत 21 अप्रेल को सलमान खान को बीस हजार रुपए के जमानत मुचलके पेश करने के आदेश दिए थे।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned