आर्थिक रूप से कमजोर छात्राओं को जोधपुर में यहां मिलेगी हॉस्टल की सुविधा

Jodhpur, Rajasthan, India
आर्थिक रूप से कमजोर छात्राओं को जोधपुर में यहां मिलेगी हॉस्टल की सुविधा

चौपासनी सीनियर सैकण्डरी स्कूल, हनुवंत चौपासनी एवं मयूर चौपासनी विद्यालय में बालिका शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए छात्राओं को केरू स्थित टी मोहन कंवर बालिका छात्रावास में प्रवेश दिया जाएगा।

चौपासनी सीनियर सैकण्डरी स्कूल, हनुवंत चौपासनी एवं मयूर चौपासनी विद्यालय में बालिका शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए तीनों शिक्षण संस्थान में अध्ययन करने वाली कक्षा 5 से 12वी तक की छात्राओं को केरू स्थित टी मोहन कंवर बालिका छात्रावास में प्रवेश दिया जाएगा। शिक्षण संस्थान संरक्षक गजसिंह की ओर से बालिका छात्रावास केरू में प्रवेश के लिए अनुमति प्रदान करने पर चौपासनी शिक्षा समिति व मारवाड़ राजपूत सभा ने आभार जताया है।


जोधपुर में निरंकारी मंडल के समागम में बाल कव्वालों ने यूं जीता दिल, देखें दिलकश पेशकश


चौपासनी शिक्षा समिति के सदस्य कर्नल शंभूसिंह देवड़ा ने बताया कि केरू छात्रावास में आर्थिक दृष्टि से कमजोर छात्राओं, मेरिट कम नीड की छात्राओं सहित अन्य वर्गों व जातियों की छात्राओं को भी प्रवेश दिया जाएगा। छात्राओं का विद्यालय में नियमानुसार प्रवेश के साथ ही छात्रावास में स्वत: ही प्रवेश मिल जाएगा। उन्होंने बताया कि आर्थिक रूप से कमजोर छात्रावास में रहने वाली छात्राओं को स्कूल तक लाने व ले जाने की परिवहन व्यवस्था बसों द्वारा अलग से की जाएगी। मारवाड़ राजपूत सभा ने चौपासनी विद्यालय व हनवन्त चौपासनी विद्यालय के छात्रावास फ ीस में 6 हजार रुपए कम करने के निर्णय का भी स्वागत किया है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned