गरीब नवाज उर्स: ख्वाजा के दर पर चूमी चौखट

Harshwardhan Bhati

Publish: Apr, 08 2017 09:28:00 (IST)

Jodhpur, Rajasthan, India
गरीब नवाज उर्स: ख्वाजा के दर पर चूमी चौखट

ख्वाजा गरीब नवाज के नाम से पूरी दुनिया में मशहूर, अजमेर के हिन्दल वली मोईनुद्दीन हसन चिश्ती के 805वें उर्स पर मौलाना आजाद यूनिवर्सिटी जोधपुर की ओर से ख्वाजा साहब की दरगाह पर चादर शरीफ पेश की गई। जोधपुर से अजमेर पहुंंचे जायरीन के दल ने मक़बरा ख्वाजा हुसैन अजमेरी की जियारत की।

इरादे रोज बनते हैं मगर वो टूट जाते हैं, वही अजमेर आते हैं जिन्हें ख्वाजा बुलाते हैं। विश्व प्रसिद्ध सूफी  ख्वाजा  मोईनुद्दीन हसन चिश्ती के उर्स के दौरान जोधपुर से अजमेर पहुंंचे जायरीन के दल ने मक़बरा ख्वाजा हुसैन अजमेरी की जियारत की। वहीं मस्जिद में नमाज अदा कर वतन में अमन की दुआ की। इस दल ने देश में शांति व सदभावना की कामना की। इस दौरान जायरीन की रौनक रही।

तरक्की की दुआ

मारवाड़ मुस्लिम एजुकेशनल एंड वेलफेयर सोसाइटी दल ने सभी लोगों ने ख़्वाजा के दरबार में हाजरी पेश कर यूनिवर्सिटी की तरक्की, कामयाबी, इसमें पढने वाले सभी छात्र-छात्राओं के उज्जवल भविष्य और यूनिवर्सिटी के प्रेसीडेंट पद्मश्री अख्तरुल वासे की सेहत व मुल्क की खुशहाली के लिए दुआ की।

शामिल थी कई हस्तियां

जोधपुर के वरिष्ठ सदस्य व राजस्थान वक्फ बोर्ड के पूर्व चेयरमैन शौकत अंसारी की सदारत में नाजिम मुर्शरफ नियाजी, राजस्थान मेडिसनल प्लान्ट्स बोर्ड के सदस्य व सोसाइटी के मेडिकल एडवाइजर फिरोज अहमद काजी, सोसाइटी कार्यालय अधीक्षक मोहम्मद सादिक फारूकी, मोहम्मद यूसुफ चुन्दड़ीगर, शहाबुद्दीन खान, मेहबूब अली, मोहम्मद यूसुफ, फिरोज खान, मोहनराम मेघवाल, आकिब खान, पीआरओ अनवर हुसैन अब्बासी और जयपुर के सनाउल्लाह खान सहित आदि मौजूद थे।



Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned