जोधपुर में किरण माहेश्वरी ने कहा प्रदेश के सरकारी कॉलेजों में अब मिलेगी इसकी फ्री सुविधा..

Jodhpur, Rajasthan, India
जोधपुर में किरण माहेश्वरी ने कहा प्रदेश के सरकारी कॉलेजों में अब मिलेगी इसकी फ्री सुविधा..

उच्च शिक्षा मंत्री किरण माहेश्वरी ने कहा कि प्रदेश के सभी सरकारी कॉलेजों में छात्र-छात्राओं को वाई-फाई की सुविधा फ्री में उपलब्ध करवाई जाएगी। इसके लिए सरकार ने टेलीकम्युनिकेशन कम्पनी रिलायंस और बीएसएनएल के साथ एक करार किया है। इस करार के अंतर्गत दोनों कंपनियां फ्री वाई-फाई हॉट स्पॉट देंगी। इससे छात्

उच्च शिक्षा मंत्री किरण माहेश्वरी ने कहा कि प्रदेश के सभी सरकारी कॉलेजों में छात्र-छात्राओं को वाई-फाई की सुविधा फ्री में उपलब्ध करवाई जाएगी। इसके लिए सरकार ने टेलीकम्युनिकेशन कम्पनी रिलायंस और बीएसएनएल के साथ एक करार किया है। इस करार के अंतर्गत दोनों कंपनियां फ्री वाई-फाई हॉट स्पॉट देंगी। इससे छात्रों को अपनी पढ़ाई में मदद मिल सकेगी।


किरण माहेश्वरी शुक्रवार को यहां राजकीय पॉलिटेक्निक महाविद्यालय में महिला छात्रावास कम्प्यूटर एडेड डिजाइन व लैंग्वेज लैब और राज्य के प्रथम एनबीए की ओर से प्रत्यायित कम्प्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग विभाग के लोकार्पण समारोह में संबोधित कर रही थी।


 उन्होंने राज्य के बेरोजगार डिप्लोमा छात्रों को ज्यादा से ज्यादा रोजगार संभव हो, इसलिए राज्य के समस्त पॉलिटेक्निक महाविद्यालयों में प्लेसमेंट सैल खोलने का आश्वासन दिया। समारोह अध्यक्ष सांसद गजेन्द्रसिंह शेखावत ने समारोह कॉलेज व निदेशालय स्तर पर छात्रहित में किए गए कार्यों की प्रशंसा की। शेखावत ने ग्रामीण क्षेत्र के ज्यादा से ज्यादा छात्रों को रोजगार दिलाने के लिए सरकार से फीड बैक सिस्टम तैयार करने की बात कही। कार्यक्रम में सूरसागर विधाायक सूर्यकांता व्यास और शहर विधायक कैलाश भंसाली ने भी विचार रखे। 





शिक्षकों का सम्मान

संस्थान को राष्ट्रीय स्तर पर पहचान दिलाने के लिए उच्च व तकनीकी शिक्षा मंत्री ने संस्थान प्रधान अंशु सहगल, विभागाध्यक्ष कम्प्यूटर साइंस डॉ. अजय माथुर, प्लेसमेंट अधिकारी टीआर राठौड़, राजेश विश्नोई, पुष्पेन्द्र चौधरी, मनीष हासानी और पुनीत हिरानन्दानी को प्रशंसा पत्र व स्मृति चिह्न भेंट कर सम्मानित किया।





रिलायंस जीओ व कॉलेज में एमओयू

राजकीय पॉलिटेक्निक कॉलेज और रिलायंस जीओ के मध्य एक एमओयू साइन किया गया है जिसके अंतर्गत कॉलेज में अगले 3 साल जीओ छात्रों को फ्री में वाई-फाई की सुविधा उपलब्ध करवाएगी। इस मौके पर रिलायंस जीओ के स्थानीय प्रबंधक अतुल अग्रवाल का सम्मान किया गया। संगीता गोयल ने धन्यवाद प्रस्ताव दिया। कार्यक्रम का संचालन शालिनी गर्ग और टीआर राठौड़ ने किया।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned