रोडवेज बसों में बदबूदार सफर करने को मजबूर यात्री, शिकायतों के बावजूद नहीं हो रही सफाई

Jodhpur, Rajasthan, India
रोडवेज बसों में बदबूदार सफर करने को मजबूर यात्री, शिकायतों के बावजूद नहीं हो रही सफाई

जोधपुर रोडवेज की बसों का बुरा हाल है। रोडवेज की बसों में हर रूट पर यात्रियों को बदबूदार सफर करना पड़ रहा है। इसका मुख्य कारण यह है कि रोडवेज प्रशासन समय पर इन बसों की धुलाई व सफाई नहीं करवाता है।

जोधपुर रोडवेज की बसों का बुरा हाल है। रोडवेज की बसों में हर रूट पर यात्रियों को बदबूदार सफर करना पड़ रहा है। इसका मुख्य कारण यह है कि रोडवेज प्रशासन समय पर इन बसों की धुलाई व सफाई नहीं करवाता है। इस वजह से यात्री बदबू के बीच यात्रा करने का मजबूर हैं। जबकि रोडवेज प्रशासन चालकों से पूरा किराया वसूल रहा है। रोडवेज की इस हालत की वजह से यात्री परेशान हैं।


जोधपुर डिपो को मिली 15 नई बसें, यात्रियों को मिलेगी सुविधा


चालक करते हैं शिकायत, फिर भी नहीं होती धुलाई


रोडवेज में रोजाना हजारों यात्री यात्रा करते हैं। बसों में कचरा व गंदगी तो फैलना आम बात है, लेकिन साफ-सफाई करने के लिए बसों की धुलाई का प्रावधान है। हर रूट की बस का फेरा पूरा होने के बाद बसों को धुलाया जाना चाहिए, लेकिन एेसा नहीं होता। बसों में कई बार यात्री व बच्चे उल्टी कर देते है या गुटका थूक देते है। एेसे में बसों में बदबू आती है। कई बार यात्रियों का बैठना मुश्किल हो जाता है। लेकिन रोडवेज प्रशासन इस पर ध्यान नहीं देता।


लोक परिवहन बस ड्राइवर व कण्डक्टर की पिटाई ,बस छोड़ भागे


इस वजह से भी दूर भाग रहे यात्री


रोडवेज हमेशा घाटे का राग अलापता रहता है। रोडवेज से यात्रियों का मुंह मोडऩे के पीछे यह भी कारण है कि बसों की साफ-सफाई समय पर नहीं होती। यात्री गंदगी के बीच सफर करना नहीं चाहते। रोडवेज के इस हाल को लेकर यात्री कई बार शिकायत भी करते है, लेकिन रोडवेज इस पर ध्यान नहीं देता।


रोडवेज बसों का नया किराया आज रात से लागू होगा


रोडवेज प्रशासन बात करने को तैयार नहीं


रोडवेज प्रशासन इस मुद्दे पर बात करने को तैयार नहीं है। रोडवेज मुख्य प्रबंधक लालचंद चाण्डक के पास इसका कोई जवाब नहीं है। जबकि रोडवेज चालकों का आरोप है कि वे सीधे मुख्य प्रबंधक से इसकी शिकायत कर चुके हैं, लेकिन उनकी भी सुनवाई नहीं होती।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned