स्पीड पोस्ट से घर बैठे मंगवाए काशी विश्वनाथ व महाकालेश्वर का प्रसाद

Jodhpur, Rajasthan, India
स्पीड पोस्ट से घर बैठे मंगवाए काशी विश्वनाथ व महाकालेश्वर का प्रसाद

सावन के महीने में भगवान शंकर की पूजा के महत्व को देखते हुए डाक विभाग ने वाराणसी स्थित काशी विश्वनाथ और उज्जैन स्थित महाकालेश्वर के मंदिर से घर बैठे प्रसाद मंगवाने की व्यवस्था की है।

सावन के महीने में भगवान शंकर की पूजा के महत्व को देखते हुए डाक विभाग ने वाराणसी स्थित काशी विश्वनाथ और उज्जैन स्थित महाकालेश्वर के मंदिर से घर बैठे प्रसाद मंगवाने की व्यवस्था की है। यह प्रसाद स्पीड पोस्ट के जरिए घर पर ही पहुंच जाएगा। प्रसाद के साथ भभूति और रुद्राक्ष भी होगा।


डाक विभाग और काशी विश्वनाथ मंदिर ट्रस्ट के बीच हुए समझौते के तहत 61 रुपए का इलेक्ट्रोनिक मनीआर्डर प्रवर डाक अधीक्षक, वाराणसी के नाम भेजना होता हैं। इसके बदले ट्रस्ट मंदिर की भभूति, रूद्राक्ष, भगवान शिव की लेमिनेटेड फ ोटो और शिव चालीसा प्रेषक के पास प्रसाद रूप में भेजता है। उज्जैन के प्रसिद्ध महाकालेश्वर ज्योतिर्लिंग मंदिर का प्रसाद भी डाक से मंगवाया जा सकता है। इसके लिए मैनेजर, स्पीड पोस्ट सेण्टर, उज्जैन को 251 रुपए का इलेक्ट्रोनिक मनीऑर्डर करना पड़ेगा। इसके बदले वहां से स्पीड पोस्ट से प्रसाद भेज दिया जाता है। इस प्रसाद में 200 ग्राम ड्राई फ्रूट, 200 ग्राम लड्डू, भभूति और भगवान महाकालेश्वर का चित्र शामिल हैं।


श्रावण का प्रथम सोमवार आज




वाटर प्रुफ लिफाफे में आएगा

डाक विभाग व ट्रस्ट की ओर से वाटर प्रुफ लिफ ाफे में स्पीड पोस्ट से प्रसाद भेजा जाता है। इससे प्रसाद सुरक्षित तरीके से श्रद्धालुओं तक पहुंचता है।

कृष्ण कुमार यादव, निदेशक, डाक सेवाएं, जोधपुर

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned