थार में सूरज का सितम: आसमां से बरस रहे अंगारों व धरती से निकल रही गर्मी ने किया हलकान

Jodhpur, Rajasthan, India
थार में सूरज का सितम: आसमां से बरस रहे अंगारों व धरती से निकल रही गर्मी ने किया हलकान

थार में सूरज का सितम इस कदर छा रहा है कि आसमां से अंगारे तो बरस ही रहे हैं साथ ही धरती से भी एेसी गर्मी निकल रही है कि लोग हलकान हो रहे हैं।

मारवाड़ के अधिकांश हिस्सों में सोमवार को भीषण गर्मी ने लोगों को हलकान कर दिया। चिलचिलाती धूप में लोग झुलसने लग गए। आसमां से बरस रहे अंगारों और धरती से निकल रही गर्मी से संभाग के अधिकांश शहर व कस्बे भट्टी की माफिक तपने लग गए। कुछ स्थानों पर तापमान में एकाध डिग्री की गिरावट देखने को मिली, लेकिन फलोदी 46 डिग्री के साथ तपता रहा।


READ MORE- Air India अब धर्म के मुताबिक परोसेगी भोजन, धार्मिक भोजन के होंगे एेसे कोड


सूर्यनगरी में सोमवार को भोर के साथ ही गर्मी शुरू हो गई। न्यूनतम तापमान 26.8 डिग्री सेल्सियस रहा। सूरज के तीखे तेवरों के चलते सुबह आठ बजे ही तेज धूप में खुले में रखी वस्तुएं तपने लग गई। दिन बढऩे के साथ गर्मी तेज होती गई। तीखी धूप की वजह से चौराहों पर ट्रेफिक सिग्नल पर खड़े दुपहिया वाहन चालकों के पसीने छूट रहे थे। दोपहर होते होते आसमां से अंगारे बरसने जैसी स्थिति हो गई। पारा 43 डिग्री रहा। जिले के फलोदी कस्बे में रात का पारा 24.6 व दिन का 46 डिग्री मापा गया।


READ MORE- देवस्थान में अरबों की प्रॉपर्टी पर हैं अवैध कब्जे


सरहदी इलाके बाड़मेर व जैसलमेर में भी भीषण गर्मी रही। बाड़मेर में न्यूनतम तापमान 26.5 व अधिकतम 44.3 डिग्री रहा। जैसलमेर में रात का तापमान 24.9 व दिन का 44.5 डिग्री रिकॉर्ड हुआ। 

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned