एलडीसी भर्ती 2013: राजस्थान हाईकोर्ट ने दिए हैं ये निर्देश

Jodhpur, Rajasthan, India
एलडीसी भर्ती 2013: राजस्थान हाईकोर्ट ने दिए हैं ये निर्देश

राजस्थान हाईकोर्ट ने मनरेगा अधिकारियों को 30 दिन में नियमानुसार अनुभव प्रमाण पत्र जारी करने के निर्देश

राजस्थान हाईकोर्ट ने पंचायतीराज विभाग में एलडीसी भर्ती 2013 के लिए आवेदन कर चुकी याचिकाकर्ता राखी व्यास के लिए मनरेगा के अधिकारियों को 30 दिन में याची के अनुभव प्रमाण पत्र जारी करने के निर्देश दिए हैं। यह आदेश न्यायाधीश दिनेश मेहता ने याचिकाकर्ता के अधिवक्ता सुकेश भाटी की ओर से दायर याचिका की सुनवाई में दिए। 


READ MORE- जोधपुर: विवि कुलपति संग मारपीट पर गरमाई छात्र राजनीति, कॉलेज बंद रख दी आंदोलन की चेतावनी


अधिवक्ता भाटी ने कहा कि याची ने पंचायतीराज एलडीसी भर्ती 2013 में आवेदन किया था। इसके साथ उसने मनरेगा में तीन वर्ष तक कार्य किया था, लेकिन एक वर्ष दूसरी पंचायत समिति में कार्य किया था, जिसका उसे अनुभव प्रमाण पत्र सक्षम अधिकारी नहीं दे रहा था। इस पर उसने याचिका दायर की। सुनवाई के दौरान अप्रार्थीगण पंचायती राज विभाग की ओर से पैरवी करते हुए अतिरिक्त राजकीय अधिवक्ता मनीष पटेल ने कहा कि याची ने अपने आवेदन के साथ दो सर्टिफि केट पेश किए थे, जो विवादास्पद थे। 


READ MORE- जोधपुर शहर में सरकारी स्कूलों के हाल गांवों से भी बदतर...


यहां तक कि अनुभव प्रमाण पत्र के लिए गलत अधिकारी को संबोधित करते हुए आवेदन किया गया था। इसलिए ऐसे प्रमाण पत्रों पर बोनस अंक देना उचित नहीं था। इस पर न्यायधीश मेहता ने जहां याचिकाकर्ता को एडिशनल डिस्ट्रिक्ट प्रोजेक्ट कॉर्डिनेटर कम एग्जीक्युटिव ऑफि सर जिला परिषद जोधपुर के नाम 15 दिन में आवेदन करने और जिला परिषद जोधपुर को आवेदन की जांच करने के बाद याचिकाकर्ता को 30 दिन में नियमानुसार अनुभव प्रमाण पत्र जारी करने के निर्देश दिए।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned