जोधपुर में बनेगा एेसा सरकारी स्कूल जिसकी सुविधाएं जान चौंक जाएंगे आप

Jodhpur, Rajasthan, India
जोधपुर में बनेगा एेसा सरकारी स्कूल जिसकी सुविधाएं जान चौंक जाएंगे आप

राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय डिगाड़ी अब मॉडल स्पोट्र्स स्कूल बनेगा। उप जिला शिक्षा अधिकारी शारीरिक शिक्षा उम्मेदसिंह चारण ने बताया कि मॉडल स्पोट्र्स स्कूल का प्रस्ताव बनाकर भेजा जा चुका है।

राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय डिगाड़ी अब मॉडल स्पोट्र्स स्कूल बनेगा। उप जिला शिक्षा अधिकारी शारीरिक शिक्षा उम्मेदसिंह चारण ने बताया कि मॉडल स्पोट्र्स स्कूल का प्रस्ताव बनाकर भेजा जा चुका है। जिसमें डिगाड़ी का मॉडल स्कूल के लिए चयन किया गया है। निदेशालय ने सरकार को रिपोर्ट पेश कर दी है। अब आगे की कार्यवाही सरकार की ओर से की जाएगी।


जोधपुर में यहां पहली बार हुई खजूर की बंपर पैदावार, आप भी लें इसका स्वाद 


 ये मिलेंगी सुविधाएं

राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय डिगाड़ी में विद्यालय परिसर के अलावा कुल 40 बीघा भूमि है। जहां पर खेल सुविधाएं विकसित की जाएगी। खेल सुविधाओं के लिए भेजे गए प्रस्ताव के अनुसार, एथलेटिक्स ट्रैक, फुटबॉल ग्राउण्ड, सॉफ्टबॉल ग्राउण्ड, बैडमिंटन, टेबल टेनिस आदि के लिए इनडोर स्टेडियम होगा। इसके अलावा, वालीबॉल ग्राउण्ड, हॉकी ग्राउण्ड, बास्केटबॉल कोर्ट, टेनिस कोर्ट आदि 36 बीघा भूमि में विकसित किए जाएंगे। शेष 4 बीघा भूमि में हॉस्टल व फूड एरिया व कांफ्रेंस हॉल प्रस्तावित है। मॉडल स्पोट्र्स स्कूल के लिए खेल सुविधाओं के विकास के साथ स्टाफ का भी प्रस्ताव भेजा गया है। जिनमें प्रधानाचार्य के अलावा 10 विभिन्न खेल प्रशिक्षक सहित कुल 23 के स्टाफ का प्रस्ताव बनाकर भेजा गया है।


जोधपुर पहुंचे जॉन अब्राहम, अपनी इस फिल्म को करेंगे वैज्ञानिकों व जवानों को समर्पित


खबर का असर

राजस्थान पत्रिका ने गत 3 मई को ' मॉडल स्पोट्र्स स्कूल की आस में गुजर गए तीन वर्ष Ó शीर्षक से खबर प्रकाशित की थी। जिसमें बताया गया था कि वर्ष 2013 में सुराज संकल्प यात्रा के दौरान मुख्यमंत्री ने मॉडल स्कूलों की तर्ज पर जिला मुख्यालयों पर मॉडल स्पोट्र्स स्कूल खोले जाने की घोषणा की थी। जिसकी बजट घोषणा पत्र की क्रियान्विति नहीं हो पाई और आज तक प्रदेश के जिला मुख्यालयों पर मॉडल स्पोट्र्स स्कूल नहीं खुले है।


Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned