अब लैण्डलाइन फोन से भी होगी वीडियो कॉलिंग, पश्चिमी राजस्थान के पहले एनजीएन का उद्घाटन

Nidhi Mishra

Publish: Jul, 09 2017 03:42:00 (IST)

Jodhpur, Rajasthan, India
अब लैण्डलाइन फोन से भी होगी वीडियो कॉलिंग, पश्चिमी राजस्थान के पहले एनजीएन का उद्घाटन

लैण्डलाइन टेलीफोन एक्सचेंज नेक्स्ट जनरेशन नेटवर्क टेक्नोलॉजी से होंगे अपग्रेड पश्चिमी राजस्थान के पहले एनजीएन का उद्घाटन

अब बीएसएनएल लैण्डलाइन टेलीफोन पर भी मोबाइल की तरह वीडियो कॉलिंग संभव होगी, साथ ही ये फोन मल्टी मीडिया टेक्नोलॉजी की सुविधाओं से युक्त होंगे, जिसमें पर्सनलाइज्ड मोबाइल रिंग, इंटरनेट व वीडियो कॉलिंग आदि संभव होगी। यह संभव होगा नैक्स्ट जनरेशन नेटवर्क (एनजीएन ) से। जून 2018 तक भारत संचार निगम लिमिटेड के देश भर के सभी टेलीफोन एक्सचेंज आईपी बेस्ड नेक्स्ट जनरेशन नेटवर्क (एनजीएन ) में बदले जाएंगे। 


READ MORE: जोधपुर में इस स्पोट्र्स पर 3 लाख रुपए की ईनामी राशि लगी दांव पर..


जोधपुर में चौपासनी हाउसिंग बोर्ड स्थित बीएसएनएल कार्यालय में शनिवार को पश्चिमी राजस्थान के पहले एनजीएन का उद्घाटन करते हुए बीएसएनएल के मुख्य महाप्रबंधक रमेशचंद आर्य ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि इस अपग्रेडेशन से टेलीफोन एक्सचेंज की बहुत बड़ी जगह घेरने की समस्या समाप्त होगी। इस दौरान बीएसएनल के महाप्रबंधक पंकज भण्डारी सहित सभी अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित थे।


प्रतिद्वंद्वियों का मुकाबला नये प्लान से

आर्य ने बताया कि देशभर में कई निजी कंपनियां प्रतिस्पर्धा कर रही हैं, जिनमें रिलायंस जियो के आकर्षक ऑफर से बीएसएनल के रैवेन्यू में कमी आई है, लेकिन इसके बावजूद, बीएसएनल का मार्केट शेयर बढ़ा है और बीएसएनएल की सिम ज्यादा काम में ली जा रही है। बीएसएनएल अपने उपभोक्ताओं के लिए नये-नये ऑफर व प्लान लेकर आया है। बीएसएनएल की बाजार में विश्वसनीयता है, जिस वजह से बीएसएनएल मार्केट में टिका हुआ है।


READ MORE: हांगकांग से जोधपुर यात्रा के दौरान ये होने पर एयर इंडिया को भरना पड़ा 1.92 लाख का जुर्माना


उपभोक्ताओं की समस्याएं हल करें

आर्य ने अधिकारियों व कर्मचारियों को निर्देश दिए कि वे बीएसएनएल उपभोक्ताओं की समस्याएं तत्परता से हल करें। साथ ही, ब्रॉडबैण्ड फॉल्ट्स संबंधित मामले प्राथमिकता से निपटाएं। बीएसएनएल अपने ग्राहकों को सस्ती दरों पर गुणवत्तायुक्त सेवा देने के लिए तत्पर है। महाप्रबंधक भण्डारी ने बताया कि इससे पूर्व सुबह अधिकारियों व कर्मचारियों की मीटिंग हुई। अंत में महाप्रबंधक भण्डारी ने धन्यवाद ज्ञापित किया।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned