शहीद प्रभु के परिजनों से मिलने पहुंचे पायलट, कहा, पाकिस्तान को देना होगा मुंहतोड़ जवाब

Jodhpur, Rajasthan, India
शहीद प्रभु के परिजनों से मिलने पहुंचे पायलट, कहा, पाकिस्तान को देना होगा मुंहतोड़ जवाब

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष सचिन पायलट बुधवार को शेरगढ़ क्षेत्र के खिरजा खास गांव के शहीद प्रभुसिंह के घर पहुंचे।

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष सचिन पायलट बुधवार को शेरगढ़ क्षेत्र के खिरजा खास गांव के शहीद प्रभुसिंह के घर पहुंचे। शहीद की तस्वीर पर पुष्प अर्पित करके श्रद्धांजलि दी व शहीद के पिता चंद्रसिंह व परिजनों को सांत्वना प्रदान की। इस दौरान पायलट ने कहा प्रभुसिंह वीरगति को प्राप्त हुए हैं। उन्हें दुख भी है और फक्र भी। जांबाज ने देश के लिए कुर्बानी दी है। पूरा देश उनके लिए कृतज्ञ रहेगा।

READ MORE: जिसने जन्म दिया बेटी ने उसी पर लगाया संगीन आरोप, आहत पिता का सुसाइड नोट पढ़ भर आएंगी आंखें

बिगड़ रहे सरहद पार हालात

पायलट ने कहा कि सरहद पार हालात बिगड़ते जा रहे हैं। 2 माह से लगातार अटैक बढ़ते जा रहे हैं। शहीद प्रभु सिंह के साथ जो किया वो दरिंदगी है। हम कब तक शहीदों की आहुति देते रहेंगे? सीमा पार देश की अखंडता एकता के लिए पूरा मुल्क एक है। सभी दल साथ हैं। लेकिन दिल्ली में बैठे लोगों के मात्र कथन नाकाफी हैं। कल भी देश के 7 जवान शहीद हो गए। ये सिलसिला कब रुकेगा?

READ MORE: रात को ठंड, दिन में तपिश... जोधपुर की सुबह और रात के पारे में 22 डिग्री का अंतर

सरकार को देना होगा मुंह तोड़ जवाब

पीसीसी अध्यक्ष ने कहा कि सरकार को पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब देना होगा। रक्षामंत्री की बातें उनके पद को शोभा नहीं देती। उनके स्टेटमेंट के बाद ही सरहद पार पाकिस्तान ने इस तरह का मन बनाया है। राज्य सरकार व केंद्र सरकार को चाहिए कि शहीद परिवार को हर संभव सहयोग प्रदान करें। साथ ही कहा कि शहीद के पिता चंद्रसिंह मजबूत हैं। आज भी उनकी आंखों में आंसू नहीं हैं, वे फक्र महसूस कर रहे हैं।

शौर्य चक्र से सम्मानित करें शहीद को

शहीद प्रभुसिंह को शौर्य चक्र से सम्मानित करना चाहिए। इस दौरान शूरवीरों की पावन धरा शेरगढ़ के निकटवर्ती तेना गांव के शहीद भैरोंसिंह गौड़ की विधवा पत्नी पुष्पा कंवर ने भी शहीद की पत्नी को सांत्वना दी। ईसीएचएस क्लीनिक शेरगढ़ के प्रबंधक कर्नल उदयसिंह राठौड़ ने कहा कि शहीद प्रभुसिंह की पत्नी दो माह से गर्भवती हैं। उनकी तबीयत बार बार खराब हो रही है। उनके घर पर हर समय चिकित्सकीय टीम मुस्तैद रहेगी, जो उनके स्वास्थ्य पर पूर्ण निगरानी रखेगी। इस दौरान पीसीसी सदस्य उम्मेदसिंह राठौड़, कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष राजेंद्र चौधरी, फलोदी विधायक ओम जोशी, जोधपुर प्रभारी सत्येंद्र भारद्वाज, पीसीसी महासचिव विजय लक्ष्मी विश्नोई सहित कई गणमान्य लोग मौजूद थे। 

READ MORE: फिर जारी होगा आरएएस प्री 2016 का रिजल्ट... 7 हजार से अधिक अभ्यर्थी हो सकते हैं शामिल


Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned