सरकार ने पैसे दिए फिर भी क्यों नहीं हुई इस मंदिर की मरम्मत ?

Harshwardhan Bhati

Publish: Mar, 17 2017 09:08:00 (IST)

Jodhpur, Rajasthan, India
सरकार ने पैसे दिए फिर भी क्यों नहीं हुई इस मंदिर की मरम्मत ?

जोधपुर शहर के लोकप्रिय कुंजबिहारी मंदिर की मरम्मत होना है। इसके लिए सरकार ने राशि भी दे दी, मगर मंदिर की अब तक मरम्मत नहीं हुई। यह मामला विधानसभा तक पहुंचा। लूणी विधायक जोगाराम पटेल ने विधानसभा में यह मामला उठाया।

लूणी विधायक जोगाराम पटेल ने विधानसभा में सरकार से पूछा कि जोधपुर के कटला बाजार स्थित प्राचीन कुंजबिहारी मंदिर की मरम्मत करवाने के लिए सरकार ने राशि आवंटित की है क्या? और अगर की है तो काम कब तक पूरा हो जाएगा।

संतोषजनक जवाब नहीं दिया 

हालांकि सरकार की ओर इस बारे में संतोषजनक जवाब नहीं दिया गया। सरकार ने विधायक को यह तो बताया कि मंदिर की मरम्मत के लिए राशि स्वीकृत की गई है, लेकिन इस बात का स्पष्ट जवाब नहीं दिया कि काम कब तक पूरा जाएगा।

काम कब तक पूरा होना था

लूणी विधायक जोगाराम पटेल ने तारांकित प्रश्न के माध्यम से सरकार ने पूछा कि सरकार ने जोधपुर के प्राचीन कुंजबिहारी मंदिर की मरम्मत करवाने के लिए कितनी राशि स्वीकृत की और काम कब तक पूरा होना था। साथ ही उन्होंने यह भी पूछा कि समय पर काम पूरा नहीं होने पर सरकार की ओर से दोषी फर्म के खिलाफ क्या कार्रवाई की गई?

सरकार ने 52 लाख रुपए स्वीकृत किए

विधायक के प्रश्न के जवाब में सरकार ने बताया कि कुंजबिहारी मंदिर की मरम्मत के लिए सरकार ने 52 लाख रुपए स्वीकृत किए। यह कार्य सार्वजनिक निर्माण विभाग के माध्यम से मैसर्स आसीया कंस्ट्रक्शन कंपनी को दिया गया था, लेकिन सरकार की ओर से इस बात का स्पष्ट जवाब नहीं दिया गया कि जो कार्य 22 दिसंबर 2016 को खत्म करना था वो अभी तक अधूरा है उसके लिए ठेका फर्म के खिलाफ क्या कार्रवाई की गई।

लम्बित कार्य पूर्ण करवाने की मांग

शेरगढ़ विधायक बाबूसिंह राठौड़ ने विधानसभा में शेरगढ़ में अपूर्ण व लम्बित 33/11 केवी के कुल 15 सब-स्टेशनों का कार्य पूर्ण करवाने की मांग की। विधायक ने कहा कि विधानसभा क्षेत्र शेरगढ़ में वर्ष 2010, 2013 एवं 2014 में विद्युत आपूर्ति के लिए 33/11 सब-स्टेशन स्वीकृत किए गए थे, लेकिन कई वर्ष गुजर जाने पर भी 33/11 केवी के 15 सब-स्टेशनों- पाबूसर, पुंगलिया, मगरा क्षेत्र कनोडिया पुरोहितान, विजयसिंहनगर, मोडसिंहनगर (देवातु), अजीतनगर, रुपनगर (नाथडाऊ), राजसागर, गुमानसिंहपुरा, भूंगरा, गडा, खेतनगर (केतु कलां), तेना, गोपालसर, सारणनगर (प्रहलादपुरा) का कार्य लम्बित हैं, जिस कारण ग्रामवासियों को कठिनाईयों का सामना करना पड रहा हैं। 

.....






Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned