बिना इजाजत करा रहे थे शादी, अब लटकेगा ताला

Vineet singh

Publish: May, 16 2017 06:11:00 (IST)

Kota, Rajasthan, India
बिना इजाजत करा रहे थे शादी, अब लटकेगा ताला

बिना अनुमति या बिना रजिस्ट्रेशन संचालित हो रहे मैरिज गार्डन को अनुमति शुल्क जमा करा कर पंजीकरण कराने के निर्देश दिए गए हैं। इसके बाद भी अवैध रूप से संचालन हुआ तो उन्हें सीज कर दिया जाएगा। नान्ता रोड पर हाइटेंशन लाइन के नीचे संचालित हो रहे मैरिज गार्डन को हटाने के भी निर्देश जारी कर दिए हैं।

बिना अनुमति के संचालित हो रहे मैरिज गार्डन के खिलाफ नगर निगम ने कार्रवाई शुरू कर दी है। निगम प्रशासन ने 147 मैरिज गार्डन संचालकों को तत्काल अनुमति शुल्क तत्काल जमा कराने के लिए नोटिस जारी कर दिए हैं। 



राजस्व समिति के अध्यक्ष महेश गौतम ने बताया कि मंगलवार को बिना अनुमति या बिना रजिस्ट्रेशन संचालित हो रहे मैरिज गार्डन को अनुमति शुल्क जमा करा कर पंजीकरण कराने के निर्देश दिए गए हैं। इसके बाद भी अवैध रूप से संचालन हुआ तो उन्हें सीज कर दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि नान्ता रोड पर हाइटेंशन लाइन के नीचे संचालित हो रहे मैरिज गार्डन को हटाने के भी निर्देश जारी कर दिए गए हैं। तीन दिन में संचालक संतोषप्रद कार्रवाई नहीं करेंगे तो उन्हें नोटिस भेजकर सीज करवा दिया जाएगा। 



Read More: दफ्तरों में गंदगी और कबाड़ देखकर बिफरे कलक्टर



पत्रिका ने दिलाया था ध्यान 

हाईटेंशन लाइन के नीचे बनाए गए मैरिज गार्डन हादसों को दावत दे रहे हैं। विद्युत लाइन के नीचे ही समारोह का आयोजन किया जाता है, जिसके चलते किसी भी दिन बड़ा हादसा हो सकता था। राजस्थान पत्रिका ने खबर प्रकाशित कर निगम प्रशासन का ध्यान इस खतरे की ओर दिलाया था। जिसके बाद यह कार्रवाई की गई है। 

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned