ललित मोदी के 'जानी दुश्मन' ने पांचवीं बार जमाया कोटा क्रिकेट संघ पर कब्जा

Kota, Rajasthan, India
ललित मोदी के 'जानी दुश्मन' ने पांचवीं बार जमाया कोटा क्रिकेट संघ पर कब्जा

रविवार को कोटा जिला क्रिकेट संघ के चुनाव हुए। जिसमें राजस्थान हज कमेटी के चेयरमैन अमीन पठान को सचिव और अरविंदर सिंह कपूर को अध्यक्ष चुना गया। दोनों के खिलाफ कोई नामांकन ना आने से चुनाव निर्विरोध संपन्न हो गए।

ललित मोदी के 'जानी दुश्मन' माने जाने वाले अमीन पठान गुट ने पांचवीं बार कोटा क्रिकेट संघ पर कब्जा जमा लिया है। इस बार खुद अमीन पठान ने जिला सचिव के पद पर चुनाव लड़ा था और अध्यक्ष पद पर अरविंदर सिंह कपूर के तौर पर नए चेहरो को मुकाबले में उतारा था। दोनों के खिलाफ कोई नामांकन ना आने से निर्विरोध निर्वाचित घोषित कर दिया गया।



Read More: #Breaking_News: वृद्ध पति-पत्नि की गला रेतकर हत्या



लंबे दौर तक अमीन पठान को आईपीएल के पूर्व कमिश्नर ललित मोदी का जिगरी माना जाता रहा। दोनों की नजदीकियों का आलम यह था कि 3० अक्टूबर,2006 को राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन (आरसीए) की आम सभा में 6 प्रोक्सी सदस्यों के साथ मारपीट कर उन्हें जबरन बैठक से बाहर निकालने के आरोप लगे। इस मामले में आरसीए के तत्कालीन अध्यक्ष ललित मोदी और सदस्य आमीन पठान के साथ-साथ मोदी के निजी सुरक्षा कर्मी सुजीत कुमार के खिलाफ मारपीट का मुकद्दमा भी दर्ज हुआ, लेकिन यह दोस्ती धीरे-धीरे दुश्मनी में तब्दील हो गई। 



Read More: #रीति-रिवाजः इंद्रदेव को मनाने के लिए सवारी लेकर निकल पड़े घास भैरू



इस चुनाव में भी थे दुश्मनी के चर्चे 

12 अक्टूबर 2014 आते-आते अमीन पठान और ललित मोदी के बीच तल्खियां इस कदर बढ़ गईं कि मोदी ने पठान को आरसीए से निलंबित कर दिया। पठान मोदी के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव भी लाए। जिसे बाद में उन्होंने वापस ले लिया। हाल ही में आरसीए के चुनावों में भी अमीन पठान और सीपी जोशी की मुलाकातों के खासे चर्चे रहे। 



Read More: #Breaking_News: बरसाती खाल में नहाने गए चार बच्चे डूबे, मौत



अब बने कोटा क्रिकेट संघ के अध्यक्ष 

रविवार को कोटा जिला क्रिकेट संघ का चुनाव महज औपचारिकता बनकर रह गया, क्योंकि पठान गुट के खिलाफ कोई भी मुकाबले में नहीं उतरा। जिसके बाद अध्यक्ष पद पर अरविंदर सिंह कपूर और सचिव पद पर आमीन पठान को निर्विरोध निर्वाचित घोषित कर दिया गया। वहीं अशोक कुमार कोषाध्यक्ष बने हैं। कार्यकारिणी में सत्यप्रकाश, शाकिर पठान और अशोक झालानी नए चेहरे हैं। जबकि शाहिद अली फिर से उपाध्यक्ष बने हैं। राजस्थान क्रिकेट संघ के निर्देशानुसार रविवार को कोटा जिला क्रिकेट संघ के चुनाव नयापुरा स्थित क्रिकेट स्टेडियम में हुए। चुनाव अधिकारी शुजाउद्दीन ने परिणामों की घोषणा की।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned