कोटा में कोचिंग छात्रा ने फांसी लगाकर की खुदकुशी, कमरे में मिला सुसाइड नोट

Kota, Rajasthan, India
कोटा में कोचिंग छात्रा ने फांसी लगाकर की खुदकुशी, कमरे में मिला सुसाइड नोट

एम्स और नीट का रिजल्ट आने से पहले ही मेडिकल प्रवेश परीक्षा की तैयारी कर रही एक छात्रा ने कोटा में खुदकुशी कर ली। छात्रा बिहार के समस्तीपुर की रहने वाली थी और कोटा में रहकर दो साल से कोचिंग कर रही थी।

कोटा में बुधवार को एक कोचिंग छात्रा ने आत्म हत्या कर ली। कोचिंग से लौटने के बाद वह तलवंडी ए सेक्टर में अपने किराए के कमरे पर गई और कमरा अंदर के बंद करके फंदे पर झूल गई। पुलिस ने शव एमबीएस अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया है। परिजनों के आने पर पोस्टमार्टम करवाया जाएगा।





जवाहर नगर पुलिस के अनुसार बिहार के समस्तीपुर निवासी इशिता राज (16) पुत्री एच.एल. गुप्ता दो साल से कोटा में रहकर मेडिकल प्रवेश परीक्षा की कोचिंग कर रही थी। एक साल और तैयारी कराने के लिए उसके पिता ने चार दिन पहले ही तलवंडी में किराए पर कमरा दिलाया था और कोचिंग में दाखिला करवाया था। बुधवार दोपहर में करीब डेढ़ बजे वह कोचिंग से घर आई और कमरा बंद कर लिया। मकान मालिक ने सोचा आराम कर रही होगी, लेकिन दोपहर में करीब 3 बजे उसकी साथी छात्रा उसके घर आई। दरवाजा खटखटाने पर भी जब इशिता ने गेट नहीं खोला तो छात्रा ने इसकी जानकारी मकान मालकिन को दी। 



Read more: कोटाः पत्थर तोड़ने वाले का बेटा बनेगा आईआईटियन



दूसरे कमरे से झांक कर देखा तो पता चला 

मकान मालिक ने दूसरे किराएदार से इशिता के कमरे में आवाज लगाने के लिए कहा, लेकिन अवाज लगाने पर भी जब कोई जवाब नहीं आया तो उन्होंने रोशनदान से झांककर देखा तो वह अपने कमरे में फंदे पर लटकी हुई दिखाई दी। जिसके बाद तुरंत पुलिस को सूचना दी गई। पुलिस मौके पर पहुंची और इशिता राज को फंदे से उतारकर एमबीएस हॉस्पीटल लेकर गई, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। 



Read more: जेईई एडवांस- हर टॉपर के पीछे एक मां होती है... 



उम्मीदों पर खरा नहीं उतर सकी 

जवाहर नगर थानाधिकारी हरीश भारती ने बताया कि इशिता के कमरे से एक सुसाइड नोट मिला है। जिसमें उसने अपने मां-पिता की उम्मीदों पर खरा नहीं उतरने की बात लिखी है। हालांकि पुलिस अभी आत्म हत्या के दूसरे पहलुओं पर भी जांच कर रही है। थानाधिकारी ने बताया कि छात्रा का शव फिलहाल मोर्चरी में रखवा दिया गया है। उसके परिजनों के आने के बाद ही पोस्टमार्टम करवाया जाएगा। 

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned