Mandsaur Kisan Andolan: कोटा में कांग्रेस ने सरकार के खिलाफ भरी हुंकार

Kota, Rajasthan, India
Mandsaur Kisan Andolan: कोटा में कांग्रेस ने सरकार के खिलाफ भरी  हुंकार

किसानों की समस्याओं को लेकर कांग्रेस ने शुक्रवार को कोटा के इटावा में किसान रैली आयोजित की। जिसमें कांग्रेस के दिग्गज नेताओं ने किसानों के समर्थन में हिस्सा लिया। कांग्रेस नेताओं ने केंद्र और राज्य सरकार को किसानों की समस्याओं के प्रति असंवेदनशील बताते हुए जमकर हमले किए।

किसानों का कर्ज माफ करने, लहसुन के दाम कम मिलने से किसान की सदमे से मौत होने तथा किसानों से वादाखिलाफी के विरोध में शुक्रवार को इटावा में हुई सभा में सरकार के खिलाफ हुंकार भरी। कांग्रेस नेताओं ने सरकार पर हमला बोलते हुए कहा केन्द्र और राज्य सरकार किसानों की समस्याओं के प्रति संवेदनशील नहीं है। इस कारण किसानों का सरकार के प्रति आक्रोश है।





हाड़ौती से शुरू हुआ आंदोलन अब जारी रहेगा। सरकार को चैन से नहीं बैठने देंगे। कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव व प्रदेश प्रभारी अविनाश पाण्डेय ने कहा कि प्रधानमंत्री किसानों की 2022 तक किसानों की आय दुगनी करने की बात कर रहे हैं, जबकि किसानों की उपज के दाम तीन साल से लगातार घट रहे हैं। भाजपा किसानों को गुमराह कर रही है। 



Read More: कोटा के किसानों की लहसुन को 'राम-राम'



पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलेट ने कहा कि सरकार किसानों को बंदूक की नौंक पर धमका रही है, लेकिन हाड़ौती का किसान डरने वाला नहीं है। कांगे्रस किसानों के साथ खड़ी है। किसानों को उनकी उपज का पूरा दाम दिलाने को लेकर सड़कों पर उतर गई है। सरकार को अब चैन से नहीं बैठने देंगे। सभा के विधानसभा के मुख्य सचेतक रामेश्वर डूडी, कोटा के प्रभारी डा. करणसिंह, पूर्व मंत्री शांति धारीवाल, भरतसिंह, इज्यराजसिंह आदि ने भी सम्बोधित किया।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned