खराब हुए मोबाइल की राशि लौटाने के आदेश

Kota, Rajasthan, India
खराब हुए मोबाइल की राशि लौटाने के आदेश

कोटा जिला उपभोक्ता मंच ने सर्विस सेंटर व इंटेक्स कम्पनी के प्रबंधक को आदेश दिया कि वे उपभोक्ता को खराब मोबाइल की राशि 8030 रुपए मय 10 फीसदी वार्षिक ब्याज दर से लौटाएं।

इंद्रागांधी नगर डीसीएम निवासी अर्जुन कुमार पुत्र रामबचन ने संजू मोबाइल शॉप डीसीएम, इंटेक्स कंपनी के अधिकृत सर्विस सेंटर एमएस कम्यूनिकेशन शॉपिंग सेंटर और इंटेक्स इंडिया लिमिटेड दिल्ली के खिलाफ 3 जनवरी 2017 में परिवाद पेश किया था। 



Read More: खाली भूखण्डों में कचरा-पानी तो मालिक जिम्मेदार



इसमें कहा था कि उसने संजू मोबाइल शॉप से 11 फरवरी 2015 को 8030 रुपए में इंटेक्स कंपनी का मोबाइल खरीदा। इसकी एक साल की गांरटी थी, इसकी टच सामान्य रूप से कार्य नहीं कर रही थी। उन्होंने दुकानदार से इसकी शिकायत की तो उसके कहने पर फोन सर्विस सेंटर पर दे दिया। 


उन्होंने इसे निर्माण दोष बता दिया। कुछ दिनों में दूसरा फोन दे दिया। जिसमें भी यही समस्या आने लगी। जिसे फिर सर्विस सेंटर पर दे दिया। तत्पश्चात उपभोक्ता ने परिवाद पेश किया।



Read More: कोटा के अदालत परिसर में भिड़े वकील, कर डाली तोड़फोड़



मंच ने आदेश दिया कि वे उपभोक्ता को खराब मोबाइल के 8030 रुपए परिवाद दर्ज करने के दिन से मय 10 फीसदी ब्याज के साथ एक माह में अदा करें। साथ ही एक हजार रुपए मानसिक संताप व एक हजार रुपए परिवाद व्यय के भी देने होंगे। 

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned