#Crime: पुलिस ने पकड़ा अवैध हथियारों का जखीरा

Kota, Rajasthan, India
#Crime: पुलिस ने पकड़ा अवैध हथियारों का जखीरा

अवैध हथयारों की तस्करी के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान में शनिवार को रामगंजमण्डी पुलिस ने हथियार तस्करी करने वाले दो लोगों को गिरफ्तार कर उनके पास से सात पिस्टल, चोरी की दो बाइक बरामद की हैं।

अवैध हथयारों की तस्करी के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान में शनिवार को रामगंजमण्डी पुलिस को  बड़ी सफलता मिली। पुलिस ने हथियार तस्करी करने वाले दो लोगों को गिरफ्तार कर उनके पास से सात पिस्टल, चोरी की दो बाइक बरामद की हैं। दोनों आरोपितों के खिलाफ विभिन्न थानों में दो दर्जन से अधिक मामले दर्ज हैं। इनमें से एक आरोपी झालावाड़ जिले के झालरापाटन निवासी है।



Read More: पड़ौसी राज्यों से कोटा में आ रहा मौत का सामान



पुलिस उपाधीक्षक रामकल्याण मीणा ने बताया कि पुलिस अधीक्षक कोटा ग्रामीण डा. राजीव पचार के निर्देश पर अवैध हथियारों की खरीद- फरोख्त एवं अपराधियों के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है। टीम के सदस्य अजीत मोगा की सूचना पर शनिवार को रामगंजमण्डी थानाधिकारी मनोज सिंह सिकरवार पुलिस जाप्ते के साथ जुल्मी रोड पर पहुंचे। वहां खड़े दो लोगों को घेर कर तलाशी ली तो इनके पास हथियार मिले। पुलिस ने इन्हें गिरफ्तार कर लिया। इनके पास 7 पिस्टल, 7 जिन्दा कारतूस व चोरी की दो बाइक बरामद की। 



Read More: #Crime: पिस्टल दिखाकर कोचिंग छात्र से छीनी बाइक, महिला से लूटा पर्स



काफी समय से बेच रहा हथियार

पूछताछ में आरोपी कौशल सोनी निवासी झालरापाटन ने बताया कि वह रामगंजमण्डी क्षेत्र में हथियार बेचने के लिए काफी समय से आता जाता है व कई हथियार बेच चुका है। बरामद हथियार कोटा शहर के हिस्ट्रीशीटर शिवराज चौधरी के माध्यम से मध्यप्रदेश के धार जिले से खरीद कर लाया था। क्षेत्र के सुकेत, खैराबाद, रामगंजमण्डी में यह हथियार देने थे। 


कौशल ने बताया कि ये हथियार 8 से 10 हजार रुपए में खरीदकर 15 से 20 हजार रुपए में यहां बेचता था। पुलिस ने कौशल सोनी के पास से 5 पिस्टल व 5 जिंदा कारतूस बरामद किए। पुलिस ने बताया कि आरोपित कौशल अवैध हथियारों की तस्करी के कार्य में शामिल हैं। झालावाड़ जिले में उसके खिलाफ हथियार तस्करी, लूट व मारपीट के प्रकरण दर्ज हैं।



Read More: पुलिस के हत्थे चढ़े शातिर अपराधी, नहीं तो मचा देते कोटा में तबाही



लूट के मामले भी दर्ज

दूसरा आरोपी बंटी खटीक उर्फ कुश निवासी रामगंजमण्डी के पास से 2 पिस्टल व 2 जिंदा कारतूस बरामद किए। बंटी के खिलाफ रामगंजमण्डी थाने में राहगीरों से मोबाइल व नकदी छीनने के एक दर्जन से अधिक मामले 6 माह में दर्ज हैं। पुलिस ने बताया कि बंटी ने पूछताछ में 16 वारदातें कबूली हैं। उसके पास से  चोरी की दो मोटरसाइकिलें भी बरामद की गई। दोनों मोटरसाइकिल कोटा शहर के महावीर नगर थाना क्षेत्र से चुराई थी।



Read More: चोरो की दहशत, यहां के चोरों की दास्ताने सुनकर छोड़ भागेंगे आप अपना घर



20 दिन में 11 वारदात

 पुलिस रिकार्ड के अनुसार आरोपित बंटी के खिलाफ बात करते समय राहगीरों से मोबाइल छीनने के 20 दिन में 11 प्रकरण दर्ज हुए । ये प्रकरण 22 जून से 11 जुलाई के बीच के हैं। महिलाओं, छात्राओं व विद्यार्थियों से ये मोबाइल छीने गए। इसके अलावा नकदी व मोबाइल छीनने के कई प्रकरण ऐसे हैं जो पुलिस रिकार्ड में दर्ज नहीं है। 


ये थे पुलिस टीम में शामिल 

पुलिस टीम में उपाधीक्षक रामकल्याण मीणा, थानाधिकारी मनोजसिंह सिकरवार, सहायक उपनिरीक्षक अजीत मोगा,  हेड कांस्टेबल सुभाष, विकास यादव, भूपेन्द्र नागर, सोनू सैन, मनोज, हीरा पूनिया शामिल हैं।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned