कोटा के मंदिर में दलित लड़कियों को पूजा करने से रोका

Kota, Rajasthan, India
कोटा के मंदिर में दलित लड़कियों को पूजा करने से रोका

कोटा के एक मंदिर में कुछ लोगों ने दलित लड़कियों को पूजा करने से रोक दिया। लड़कियों के परिजनों को इसकी जानकारी हुई तो उन्होंने पुलिस को शिकायत दी। जिसके बाद पुलिस सुरक्षा में इन लड़कियों ने मंदिर में पूजा की।

महावीर नगर विस्तार योजना स्थित रामेश्वरम् महादेव मंदिर में सोमवार को कुछ दलित बालिकाओं को पूजन करने से रोकने पर विवाद हो गया। बाद में पुलिस की मौजूदगी में बालिकाओं को पूजन कराया। इधर दलित समाज के लोगों ने थाने में रिपोर्ट देकर अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करोन की मांग की है।




थानाधिकारी प्रमोद शर्मा ने बताया कि सावन के पहले सोमवार पर दलित समाज की 3-4 बालिकाएं भगवान शिव का पूजन करने गईं थी। उस समय वहां अन्य महिलाएं व लोग पूजा अर्चना कर रहे थे। उन्होंने बालिकाओं को पूजा करने से रोक दिया। इस पर बालिकाएं अपने घर गई और घटना की जानकारी दी। इस पर परिजन उन्हें लेकर थाने पहुंचे। वहां से महिला पुलिसकर्मियों के साथ बालिकाओं को पुन: मंदिर भेजा। पूछताछ करने पर वहां किसी ने भी ऐसा करने से मना कर दिया। 



Read More: अमरनाथ यात्रा पर आतंकी हमले के बाद पहलगाम में फंसे कोटा के श्रद्धालु



पुलिस ने कराई पूजा, महंत देते रहे सफाई  

इसके बाद पुलिस की मौजूदगी में बालिकाओं ने पूजा की। शाम को दलित समाज के लोग थाने पहुंचे। उन्होंने इसे दलित समाज का अपमान बताकर मुकदमा दर्ज करने की मांग की है। सीआई ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। महिला पुजारी ने बताया कि मंदिर में निर्माण कार्य चल रहा है, उस समय कई बच्चे आए तो उन्हें रोका था, लेकिन किसी तरह का कोई गलत दृष्टिकोण नहीं था।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned