video: मुकुंदरा हिल्स टाइगर रिजर्व में लगी भीषण आग

Kota, Rajasthan, India
video: मुकुंदरा हिल्स टाइगर रिजर्व में लगी भीषण आग

मुकुंदरा हिल्स टाइगर रिजर्व में मंगलवार दोपहर को भीषण आग लग गई। पालाजी माता के मंदिर पर लगी आग ने देखते ही देखते विकराल रूप धारण कर लिया। हवा का रुख तेज होने से 20 हेक्टेयर से ज्यादा के इलाके में आग फैल चुकी है। आग इतनी विकराल है कि दस किमी दूर से देखा जा सकता है।दमकलें मौके पर पहुंच गई हैं।

मुकुंदरा हिल्स टाइगर रिजर्व में मंगलवार दोपहर को आग लग गई। पाला की माताजी मंदिर से शुरू हुई आग ने देखते ही देखते जंगल के बड़े इलाके को अपनी चपेट में ले लिया। आग बुझाने के लिए मौके पर दमकलें पहुंची, लेकिन तपिश इतनी ज्यादा थी कि कोई अंदर जाने की हिम्मत नहीं जुटा सका। 



पाला की माता मंदिर के आसपास दोपहर में अचानक आग लग गई। आग ने पहले एक किमी के इलाके को अपनी चपेट में लिया, लेकिन इसके बाद तेज हवाएं चल उठीं और देखते ही देखते 20 हेक्टर से अधिक के इलाके में फैल गई। जिसके बाद आग बेकाबू हो गई। आग बुझाने के लिए वन विभाग और अग्निशमन विभाग मौके पर पहुंच गया, लेकिन तेज आग के कारण जंगल में दाखिल होने के सारे रास्ते बंद हो गए। वहीं धुएं के कारण मौके पर पहुंचे अधिकारी रास्ता भटक गए। 





आग की भयावहता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि दरा में लगी आग दस किमी दूर से दिखाई पड़ रही है। फिलहाल उच्च स्तर पर आग बुझाने के लिए मदद मांगी जा रही है। 

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned