हवा से तेज दौड़ी आग की लपटें, अंतिम संस्कार कर रहे परिजन मुक्तिधाम में शव छोड़ भागे

shailendra tiwari

Publish: Apr, 15 2017 08:59:00 (IST)

Kota, Rajasthan, India
हवा से तेज दौड़ी आग की लपटें, अंतिम संस्कार कर रहे परिजन मुक्तिधाम में शव छोड़ भागे

थेगड़ा स्थित मुक्तिधाम में शुक्रवार दोपहर में झाडि़यों में अचानक आग गई। आग इतनी तेजी से फैली कि मुक्तिधाम में दाह संस्कार के लिए आए परिजनों को शव छोड़ भागना पड़ा।

थेगड़ा स्थित मुक्तिधाम में शुक्रवार दोपहर में झाडि़यों में अचानक आग गई। आग इतनी तेजी से फैली कि मुक्तिधाम में दाह संस्कार के लिए आए परिजनों को शव छोड़ भागना पड़ा। थेगड़ा मुक्तिधाम की सफाई नहीं होने से झाडि़यों से अटा पड़ा है। शुक्रवार को प्रतापनगर में किसी बुजुर्ग का निधन हो गया था। 


Read More: Video: एक दिन में तीन जगहों पर लगी आग, दिनभर दौड़ती रही दमकल


परिजन दोपहर 3 बजे मुक्तिधाम में पहुंचे। यहां दाह संस्कार चल रहा था, तभी वहां फैली झाडि़यों ने आग पकड़ ली। आग अचानक तेजी से फैली। घबराए परिजन शव छोड़कर भाग गए। वहां मौजूद लोगों ने अग्निशमन विभाग को सूचना दी। एक दमकल वहां पहुंची, लेकिन बिना आग बुझाए   बाहर से ही लौट गई। झाडि़यों में शाम 6 बजे तक आग सुलगती रही।


इधर, रैली में दौड़ती रहीं

अग्निशमन विभाग की दमकलें शुक्रवार को जब शहर की सड़कों पर दनदनाती व सायरन बाजाते हुए निकली तो लोग चौंक गए। लोगों को समझ ही नहीं आया कि आखिर इतनी बड़ी आग कहां लगी कि एक साथ इतनी दमकलें दौड़ पड़ी। बाद में पता चला कि अग्निशमन सुरक्षा सप्ताह के तहत दमकल रैली निकाली गई है।

 

Read More: Video: खेतों की आग आबादी तक पहुंची


श्रीनाथपुरम स्थित अग्निशमन केन्द्र से दमकल रैली को महापौर महेश विजय, नगर निगम आयुक्त विक्रम जिंदल ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इससे पहले मुम्बई में अग्निकांड में शहीद हुए अग्निशमनकर्मियों को श्रद्धांजलि अर्पित की गई। 

kota/acb-trapped-government-officer-of-the-bribe-case-2544935.html">

Read More:  # Bribe Case: एसीबी के जाल में फंसकर भी खुले घूम रहे कई 'बत्तीलाल'


यहां सभी कर्मचारियों ने दो मिनट का मौन रखा। उसके बाद रैली घटोत्कच चौराहा, गोबरिया बावड़ी, एरोड्राम, अंटाघर, अदालत चौराहा, नयापुरा चौराहा, गुमानपुरा, केशवपुरा होते हुए वापस श्रीनाथपुरम स्थित अग्निशमन केन्द्र पर सम्पन्न हुई।  रैली में 12 दमकलें शामिल थीं। इस मौके पर मुख्य अग्निशमन अधिकारी राकेश व्यास, अमजद खान, गोताखोर विष्णु शृंगी समेत अन्य कर्मचारी मौजूद रहे।


Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned