अब देश को फुटबॉलर भी देगा कोटा

Kota, Rajasthan, India
अब देश को फुटबॉलर भी देगा कोटा

महिला फुटबॉल एकेडमी खुलने का रास्ता आखिरकार साफ हो गया। कोटा क्षेत्रीय खेलकूद प्रशिक्षण केन्द्र के नौकायन भवन में अब महिला फुटबॉल एकेडमी खुलेगी।

महिला फुटबॉल एकेडमी खुलने का रास्ता आखिरकार साफ हो गया। क्षेत्रीय खेलकूद प्रशिक्षण केन्द्र के नौकायन भवन में अब महिला फुटबॉल एकेडमी खुलेगी। जिला कलक्टर के आदेश के बाद कोटड़ी रोड स्थित दाधीच छात्रावास के पास नौकायन भवन को शुक्रवार को खाली करवा दिया गया। यहां संचालित नेहरू युवा केन्द्र यूथ हॉस्टल में शिफ्ट कर दिया है। देर शाम जिला कलक्टर रोहित गुप्ता ने नौकायन भवन व यूथ हॉस्टल का औचक निरीक्षण भी किया।

गौरतलब है कि युवा एवं खेल मंत्रालय ने चार साल पहले एक करोड़ की लागत से नौकायन भवन व यूथ हॉस्टल का निर्माण कराया था। निर्माण के बाद से नेहरू एवं खेल प्रशिक्षण केन्द्र संचालन के स्पष्ट आदेश नहीं होने से यह भवन काफी समय से खाली था। तत्कालीन जिला कलक्टर डॉ. रविकुमार सुरपुर ने गत वर्ष नौकायन भवन में नेहरू युवा केन्द्र को संचालित करवा दिया था।



Read More: इन शस्त्रों से सरहद की निगेहबान हैं आंखें...



बिजली-पानी का नहीं इंतजाम

नेहरू युवा केन्द्र के जिला समन्वयक महेन्द्र सिंह सिसोदिया ने पीडब्ल्यूडी से नवनिर्मित यूथ हॉस्टल में बिजली, पानी, सड़क व अन्य सुविधा देने की मांग की थी, लेकिन यह सुविधा नहीं दी गई। हॉस्टल बिजली-पानी की सुविधा नहीं है, एेसे में अब नेहरू युवा केन्द्र ही यह सुविधाएं मुहैया कराने में जुटा है। नेहरू युवा केन्द्र में शुक्रवार को कर्मचारी बारिश व कीचड़ के बीच ही सामान समेटते रहे।



Read More: छात्रा को भगा ले जाना पड़ा भारी, सजा सुनकर खड़े हो जाएंगे आपके रौंगटे



मुख्यमंत्री ने की थी घोषणा

मुख्यमंत्री ने इस वर्ष अपने बजट घोषणा में कोटा में महिला फुटबॉल एकेडमी खोलने की घोषणा की थी, लेकिन जिस भवन में एकेडमी खोलनी थी, वहां नेहरू युवा केन्द्र संचालित था। इसके चलते एकेडमी खोलने का कार्य अटका पड़ा था।


जिला खेल अधिकारी अजीज पठान का कहना है कि नेहरू युवा केन्द्र नौकायन एकेडमी की जगह को क्षेत्रीय खेलकूद प्रशिक्षण केन्द्र को संभला दिया है। अब वहां महिला फुटबॉल एकेडमी का संचालन किया जाएगा।


नेहरू युवा केन्द्र, जिला युवा समन्वयक महेन्द्र सिंह सिसोदिया का कहना है कि जिला कलक्टर के आदेश पर नेहरू युवा केन्द्र को यूथ हॉस्टल में शिफ्ट कर दिया है। केन्द्र की गतिविधियां यूथ हॉस्टल में संचालित होंगी।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned