15 फीट सड़क के दोनों तरफ 3-3 फीट दुकानें, कैसे गुजरेंगे लोग

shailendra tiwari

Publish: Jun, 15 2017 09:43:00 (IST)

Kota, Rajasthan, India
15 फीट सड़क के दोनों तरफ 3-3 फीट दुकानें, कैसे गुजरेंगे लोग

स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत दशहरा मैदान को प्रगति मैदान की तर्ज पर विकसित करने के लिए किए जा रहे कार्य में दोनों तरफ दुकानों का फाउण्डेशन तैयार होने के बाद बीच सड़क की चौड़ाई को लेकर मेला समिति अध्यक्ष राममोहन मित्रा ने आपत्ति जताई है।

स्मार्ट सिटी  प्रोजेक्ट के तहत दशहरा मैदान को प्रगति मैदान की तर्ज पर विकसित करने के लिए किए जा रहे कार्य में दोनों तरफ दुकानों का फाउण्डेशन तैयार होने के बाद बीच सड़क की चौड़ाई को लेकर मेला समिति अध्यक्ष राममोहन मित्रा ने आपत्ति जताई है। 


Read More: कोटा थर्मल में लगी भीषण आग, बुझाने में जुटीं पूरे शहर की दमकलें


मित्रा ने बताया कि दुकानों के बीच मात्र 15 फीट चौड़ी सड़क रखी गई है, जिसमें मेले के दौरान भीड़ की आवाजाही संभव नहीं। मेले का मैप प्लान देखा तो उसमें झूला मार्केट में 40 फीट सड़क के अलावा सभी सड़कें 15 फीट चौड़ाई की ही दर्शाई है। 


Read More: कोटाः पत्थर तोड़ने वाले का बेटा बनेगा आईआईटियन


इनमें से कई सड़कों के दोनों ओर दुकानों के फाउण्डेशन भी तैयार हो चुके। मित्रा ने सांसद ओम बिरला तथा महापौर महेश विजय को भी इस गलती पर ध्यान दिलाया। मित्रा ने बताया कि महापौर ने इस मामले में गुरुवार सुबह 11 बजे आयुक्त व अधिकारियों के साथ बैठक कर चर्चा करने के लिए कहा है।


Read More:  भारत-पाक युद्ध: 'नेहरू हमें पीछे हटने को नहीं कहते तो आज पूरा कशमीर हमारा होता'


नौ फीट की ही बचेगी

मित्रा ने बताया कि दुकानदारों को मेले में तीन-तीन फीट सामान, फूड मार्केट में भट्टी आदि बाहर लगाने की छूट दी हुई है। एेसे में सड़क की चौड़ाई वैसे ही 6 फीट कम हो जाती है। सड़क मात्र 9 फीट की ही रह जाएगी। नौ फीट चौड़ी सड़क में लोगों का आना-जाना नहीं हो सकता।


मित्रा ने इस मामले में जानकारी दी है, लेकिन पूरे मेले में 15 फीट की सड़कें नहीं है। कुछ जगह एेसा हो सकता है। गुरुवार को इस मामले में नक्शे व बुकलेट आदि के साथ इस कार्य में लगी कंपनी व संबंधित अधिकारियों के साथ बैठकर बात करेंगे। इसका तत्काल हल निकाल लिया जाएगा।

महेश विजय, महापौर

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned