#Greenothon: पालपोस कर पौधों को पेड़ बनाओ, गो ग्रीन पुरस्कार पाओ

Kota, Rajasthan, India
#Greenothon: पालपोस कर पौधों को पेड़ बनाओ, गो ग्रीन पुरस्कार पाओ

राजस्थान पत्रिका की मुहिम हरियालो राजस्थान रंग लाने लगी है। जेडीबी कॉलेज ने इसे आगे बढ़ाते हुए पौधारोपण करने वाली छात्राओं के नाम पर पौधों के नाम रखने और उन्हें पालपोस कर बड़ा करने वाली छात्राओं को गो ग्रीन एवार्ड से नवाजने की घोषणा की।

राजस्थान पत्रिका के हरयाळो राजस्थान अभियान के तहत शनिवार को जेडीबी कॉलेज में वन महोत्सव मनाया और पौधारोपण किया। यहां विभिन्न प्रजातियों के पौधे लगाकर इनकी देखभाल की जिम्मेदारी भी छात्राओं को दी गई। ये छात्राएं पौधे की देखभाल करेंगी और इसके लिए उन्हें पुरस्कार भी दिया जाएगा।




एसोसिएट प्रोफेसर फातिमा सुल्तान ने बताया कि कॉलेज परिसर में 101 पौधे रौपे गए हैं। हर पौधे पर इसे लगाने वाली छात्रा के नाम की प्लेट लगाई जाएगी। छात्राएं पौधे की देखभाल करेंगी। एक साल बाद जो पौधा सबसे अच्छा चलेगा, उसकी छात्रा को जेडीबी गो ग्रीन के पुरस्कार से नवाजा जाएगा। कॉलेज में अब हर वर्ष पौधारोपण किया जाएगा।



Read More: कोटा राजकीय महाविद्यालय में छात्रों ने पलटी प्राचार्य की मेज, पुलिस ने बरसाई लाठियां



कार्यक्रम के मुुख्य अतिथि नगर विकास न्यास के अध्यक्ष आरके मेहता थे। कॉलेज प्रशासन ने उन्हें कॉलेज की समस्याओं से अवगत करवाया। छात्राओं में बताया कि यहां पर विद्युत रोशनी का पर्याप्त बंदोबस्त नहीं है। साथ ही परिसर में सड़क की परेशानी भी बताई। मेहता ने समस्याओं को दूर करने का आश्वासन दिया। इस मौके पर कॉलेज विज्ञान संकाय की प्राचार्य रीटा गुलाटी, सहायक वन संरक्षक जय सिंह राठौड़ व अन्य स्टाफ सदस्य मौजूद रहे।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned