करंट लगने से झुलसा इंजीनियर

Kota, Rajasthan, India
करंट लगने से झुलसा इंजीनियर

कोटा अकेलगढ़ हेडवर्क्स में 33 केवी जीएसएस पर ऑडिट करने आया इंजीनियर कुंशात जंयती भाई (23) करंट लगने से झुलस गया। करंट लगने के तुरंत बाद उपचार के लिए उसे एम्बुलेंस में एमबीएस अस्पताल पहुंचाया गया।

जलदाय विभाग के अकेलगढ़ हेडवर्क्स में प्रतिदिन कितनी बिजली खर्च हो रही है, लाइनों पर लोड क्या है आदि के बारे में ऑडिट करने विभाग के मुख्यालय से आए निजी कंपनी के दो इंजीनियरों में से एक के गुरुवार को ऑडिट के दौरान करंट लग गया। उसे वहां से जलदाय कर्मचारियों ने एमबीएस अस्पताल पहुंचाया, जहां उसका उपचार जारी है। 



Read More: चौड़ी होंगी सड़कें, नीलाम होंगी दुकाने



पुलिस व प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार जलदाय विभाग मुख्यालय की ओर से एनर्जी ऑडिट का कार्य एक निजी कंपनी को सौंपा हुआ है। कंपनी के दो इंजीनियर गुरुवार को कोटा अकेलगढ़ हेडवर्क्स पहुंचे तथा कार्य में जुट गए। उन्होंने ब्रेकर बंद करवा कर अलग से मीटर लगाया तथा उस पर लोड चेक करने लगे। अपना काम पूरा करने के बाद एक इंजीनियर तो कंट्रोल रूम में चला गया। 

जबकि दूसरा इंजीनियर अहमदाबाद निवासी कुंशात जंयती भाई  (23) वहीं रूक गया। इसी दौरान तेज धमाके की आवाज हुई। जलदाय कर्मचारी जीएसएस की और दौड़कर पहुंचे तो देखा कि इंजीनियर कुंशात करंट लगने से झुलसा पड़ा है तथा जीएसएस के पैनल आदि जले हुए थे। मौके पर मौजूद जलदाय कर्मचारी संघ के अध्यक्ष रामबाबू नागर व महामंत्री माणकचंद ने बताया कि करंट लगने के बाद तुरंत प्रभाव से उपचार के लिए इंजीनियर कुंशात को एम्बुलेंस में एमबीएस अस्पताल पहुंचाया गया।



Read More: #Campaign: छत एक सुविधाएं अनेक, बस एक बार देखो... पसंद करो और ले जाओ



चार घंटे ठप रहा अकेलगढ़

इंजीनियर को करंट लगने तथा इसके बाद पैनल आदि जल जाने के कारण जीएसएस ठप हो गया। इससे पंप नहीं चल सके। सुबह 11.30 से दोपहर 1.30 बजे तक पंप ठप रहे। इसके बाद भूतल जलाशय में पानी एकत्रित होने में भी समय लगा। दोपहर बाद 2.45 बजे फिर से जलापूर्ति शुरू हो सकी।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned