अलविदा आईएलः साइरन की सलामी देकर बंद की फैक्ट्री

Kota, Rajasthan, India
अलविदा आईएलः साइरन की सलामी देकर बंद की फैक्ट्री

अंतिम बार कम्पनी का सायरन बजा। सभी कर्मचारी एक साथ गेट के बाहर निकले। गेट पर कर्मचारियों के परिजन पहुंचे। अब से यहां कोई काम पर नहीं आएगा। इतिहास के पन्नों में आईएल एेसी कम्पनी बन गई, जिसके कर्मचारी माह के आखिर से पहले ही सेवानिवृत हो गए।

भारत सरकार के सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रम इंस्ट्रूमेंटेशन लिमिटेड (आईएल) में कर्मचारियों के लिए मंगलवार को ड्यूटी का अंतिम दिन था। कम्पनी ने 409 कर्मचारियों को एक साथ सेवानिवृत्ति दिलाई। इसके बाद विदाई समारोह आयोजित हुआ। इसमें नए व पुराने कर्मचारियों ने कम्पनी के सुनहरे दिनों को याद किया। विदाई के वक्त कर्मचारियों की आंखों से आंसू छलक उठे।





शाम 6 बजे अंतिम बार कम्पनी का सायरन बजा। सभी कर्मचारी एक साथ गेट के बाहर निकले। गेट पर कर्मचारियों के परिजन पहुंचे। यहां ढोल, फूल मालाओं, साफा व मुंह मीठा करवाकर उनका स्वागत किया गया। अब से यहां कोई काम पर नहीं आएगा। इतिहास के पन्नों में आईएल एेसी कम्पनी बन गई, जिसके कर्मचारी माह के आखिर से पहले ही सेवानिवृत्त हो गए।



नहीं मिला प्रमाण पत्र


कर्मचारियों ने बताया कि कम्पनी की तरफ से उन्हें सेवानिवृत्त का कोई प्रमाण पत्र नहीं दिया गया। कर्मचारियों की ड्यू सैलेरी के अलावा कोई भुगतान नहीं किया गया। 23 अप्रेल को पीएफ व शेष भुगतान के लिए आईएल कम्प्यूनिटी सेंटर में बैठक बुलाई गई है। 

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned