Breaking news: सीआई ने फाइनेंसर से की 12 लाख की वसूली, एसपी ने किया निलंबित

Kota, Rajasthan, India
Breaking news: सीआई ने फाइनेंसर से की 12 लाख की वसूली, एसपी ने किया निलंबित

गुजरात के फाइनेंसर का कैश पकड़ने के बाद किशोरपुरा थाने के सीआई ने इनकमटैक्स का डर दिखाकर कर्मचारियों से छह लाख रुपए रखवा लिए। इससे भी वह संतुष्ट नहीं हुए और दोबारा छह लाख रुपए की वसूली कर डाली। परेशान फाइनेंसर ने एसपी को शिकायत की तो उन्होंने सीआई और दो कांस्टेबलों को निलंबित कर दिया।

गुजरात के फाइनेंस व्यापारी के कर्मचारियों को डरा-धमकाकर जबरन 12 लाख रुपए वसूलने के मामले में एसपी ने मंगलवार को किशोरपुरा थानाधिकारी व दो सिपाहियों को निलम्बित कर दिया।



एसपी अंशुमान भौमिया ने बताया कि गुजरात के व्यापारी हसमुख पटेल ने सोमवार को उन्हें शिकायत दी थी। इसमें बताया कि उसका फाइनेंस का काम है। उसके दो कर्मचारी 20 दिन पहले करीब 35 लाख रुपए लेकर आए थे। इसकी जानकारी किशोरपुरा सीआई हीरालाल मीणा और दो सिपाही मुकेश व जावेद को लगी तो उन्होंने कर्मचारियों की गाड़ी को नयापुरा में रोक लिया। तलाशी लेने पर रकम मिली तो सीआई व सिपाहियों ने कर्मचारियों को इसकी शिकायत इनकम टैक्स में करने की बात कहकर धमकाया।



Read More: काली कमाई की सजाः 85 साल की उम्र में पांच साल की जेल और एक करोड़ रुपए का जुर्माना




पहली बार में वसूले छह लाख 

 सीआई ने फाइनेंसर के कर्मचारियों से कहा कि इसका पता इनकम टैक्स विभाग को लगा तो वे करीब 20 प्रतिशत टैक्स वसूलेंगे। विभाग को इसकी जानकारी नहीं हो इससे बेहतर है कि उन्हें ही कुछ ले देकर मामला निपटा लें। इस तरह से उन्होंने पहले 6 लाख रुपए लिए। इसके बाद दस दिन पहले फिर से उन्हें इसी तरह का भय दिखाकर 6 लाख रुपए और वसूल लिए। इसके बाद भी उन्हें परेशान कर रहे थे।



Read More: OMG! कोटा पुलिस ने पत्थरबाजों को सिखाया सबक, पत्थर से दिया पत्थर का जवाब



एसपी ने बिठाई जांच

एसपी ने बताया कि व्यापारी की शिकायत को गम्भीरता से लेते हुए सीआई हीरालाल मीणा और सिपाही मुकेश व जावेद को मंगलवार को तुरंत प्रभाव से निलम्बित कर दिया है। मामले की जांच वृत्ताधिकारी चतुर्थ को दी गई है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned