'उड़ान' भरने से पहले ही 'कैंसिल' हुई कोटा की फ्लाइट

Kota, Rajasthan, India
'उड़ान' भरने से पहले ही 'कैंसिल' हुई कोटा की फ्लाइट

कोटा से हवाई सेवा शुरू करने की घोषणा एक बार फिर हवा-हवाई साबित हुई। सरकार और एविएशन कंपनी सुप्रीम एयरलाइंस ने 15 जुलाई को कोटा से दिल्ली और जयपुर के बीच हवाई सेवा शुरू होने का दावा किया था। कंपनी ने किराया और फ्लाइट शिड्यूल तक जारी कर दिया गया था, लेकिन आखिरी समय में इसे रद्द कर दिया गया।

कोटा से दिल्ली और जयपुर के लिए 15 जुलाई से शुरू होने वाली हवाई सेवा दिल्ली हवाई अड्डे से संचालन की अनुमति नहीं मिलने से अटक गई है। सुप्रीम एयरलाइंस की ओर दिल्ली हवाई अड्डे से विमान सेवा शुरू करने का प्रस्ताव भेजा था, लेकिन वहां से अभी जवाब नहीं आया है। इसके बाद राजस्थान सरकार ने केन्द्र सरकार को पत्र लिखा है। 





सूत्रों के अनुसार, कोटा से जयपुर के बीच हवाई सेवा शुरू करने में कोई बाधा नहीं है। कोटा से दिल्ली और जयपुर के लिए एक साथ ही हवाई सेवा शुरू होने की उम्मीद है। अब 25 जुलाई या इसके बाद ही उड़ान की संभावना है। अभी तक टिकटों की बुकिंग भी शुरू नहीं हो पाई है। इसके अलावा एयरपोर्ट प्राधिकरण और हवाई सेवा शुरू करने वाली कंपनी की ओर से कोटा हवाई अड्डे को लिखित में कोई अपडेट सूचना नहीं भेजी गई है।



Read More: हैंगिंग ब्रिज चालू करवाने के लिए कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने किया जमकर प्रदर्शन, गिरफ्तारियां दी



पहले जारी कर दिया शिड्यूल 

उड़ान के लिए कोटा हवाई अड्डे पर सारी तैयारियां पूरी कर ली गई थीं। सुप्रीम एयरलाइंस के अधिकारियों ने कोटा से नौ सीटर चार्टर विमान की रोजाना एक-एक उड़ान दिल्ली और जयपुर के लिए भरने का दावा किया था। उड्ड्यन कंपनी अपनी अधिकारिक वेबसाइट पर कोटा-दिल्ली और दिल्ली कोटा फ्लाइट का शिड्यूल भी जारी कर दिया था। 



Read More: सीआई ने फाइनेंसर से की 12 लाख की वसूली, एसपी ने किया निलंबित



अब कहा अनुमति नहीं मिली 

इसी बीच हवाईअड्डा प्राधिकरण के अधिकारियों ने भी उड़ान से जुडे़ सारे इंतजाम पूरे कर लिए थे। हवाई अड्डा अधिकारी लोकेश निर्वाण ने बताया कि कोटा एयरपोर्ट की सारी तैयारी हो चुकी है। यदि पांच मिनट पहले भी निर्देश मिलेंगे तो उड़ान भर सकेंगे।जबकि सुप्रीम एयरलाइंस के सीईओ कैप्टन अमित अग्रवाल ने पहले फ्लाइट शुरू होने का दावा किया था, लेकिन अब कह रहे हैं कि  दिल्ली हवाई अड्डे से अनुमति नहीं मिल रही है। ऐसे में सवाल उठता है कि जब अनुमति नहीं मिली थी तो फिर फ्लाइट शिड्यूल कैसे जारी कर दिया गया। 



Read more: कोटा एयरपोर्ट से 15 जुलाई को उड़ान भरेगी पहली फ्लाइट



विपक्ष ने साधा निशाना 

पूर्व मंत्री शांति धारीवाल ने कहा कि सरकार को कोटा से हवाई सेवा शुरू करने की घोषणा की है। जिसे जल्द से जल्द पूरा किया जाना चाहिए। यदि किसी कारण देरी हो रही है तो उसे भी स्पष्ट करना चाहिए। ताकि जनता भ्रमित ना हो। इस पर सुप्रीम एयरलाइंस के सीईओ ने कहा कि राजस्थान सरकार ने इस मसले का हल निकालने के लिए केन्द्र को पत्र लिखा है। इसलिए जल्द समस्या का समाधान होने की संभावना है। 

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned