ललित मोदी के ट्वीट से फैली सनसनी, कोटा में आरसीएल फिक्सर्स ने कराई

kota rajasthan india
ललित मोदी के ट्वीट से फैली सनसनी, कोटा में आरसीएल फिक्सर्स ने कराई

क्रिकेट प्रेमियों के लिए राहतभरी खबर है। बीसीसीआई का प्रतिबंध झेल रहे राजस्थान क्रिकेट संघ (आरसीए) के चुनाव का ऐलान हो गया है।

26 अप्रेल से होंगे आरसीए चुनाव


क्रिकेट प्रेमियों के लिए राहतभरी खबर है। बीसीसीआई का प्रतिबंध झेल रहे राजस्थान क्रिकेट संघ (आरसीए) के चुनाव का ऐलान हो गया है। 26 अप्रेल से चुनाव होंगे। चुनाव घोषित होते ही विवादित बयानों का सिलसिला शुरू हो गया। 


ललित मोदी ने ट्वीट कर कहा कि कोटा में हुई आरसीएल को आरसीए से परमिशन नहीं मिली थी। लीग में फिक्सिंग बड़ा मुद्दा होता है। इसे फिक्सर्स ही चला रहे थे। इसलिए इस लीग को अनधिकृत नहीं कहा जा सकता। 


कोटा क्रिकेट संघ के सचिव व आरसीएल के आयोजक आमीन पठान ने कहा कि ललित मोदी के आरसीए का अध्यक्ष बनते ही राजस्थान में क्रिकेट पूरी तरह ठप हो गई थी। जयपुर से वनडे और आईपीएल मैचों की मेजबानी छिन चुकी थी। मैंने टूर्नामेंट के जरिए राजस्थान के क्रिकेटरों को एक अच्छा प्लेटफार्म उपलब्ध कराने का प्रयास किया। टूर्नामेंट समाप्त हुए करीब डेढ़ माह का समय बीत चुका है, ऐसे में ललित मोदी का किया गया ट्वीट समझ से परे हैं। उनका ट्वीट क्रिकेट राजनीति से प्रेरित है।


चुनाव 26 को, मोदी गुट से रुचिर दावेदार

आरसीएल के चुनाव कार्यक्रम घोषित होते ही सबके जहन में अब एक ही सवाल है, कि चुनाव मैदान में कौन-कौन होंगे। ललित मोदी गुट ने अलवर जिला क्रिकेट संघ के अध्यक्ष रुचिर मोदी को अध्यक्ष पद का दावेदार घोषित कर दिया है। वहीं, दूसरे पक्ष से अभी तक खुल कर कोई नाम सामने नहीं आया है। 


कयास लगाए जा रहे हैं कि सीपी जोशी दावेदारी कर सकते हैं। अगर सीपी जोशी किसी कारण से चुनाव नहीं लड़ते हैं तो एक नाम पूर्व सांसद महेश जोशी का भी हो सकता है। सवाल यह उठ रहा है कि ललित मोदी की तरह से रुचिर मोदी को समर्थन मिलेगा। भाजपा सत्ता पक्ष की तरफ से रुचिर को समर्थन मिलने पर संशय बना हुआ है। 

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned