आपस में भिड़े पुलिसकर्मी, चले लाठी-पत्थर

Kota, Rajasthan, India
आपस में भिड़े पुलिसकर्मी, चले लाठी-पत्थर

सांगोद में कृषि उपजमंडी परिसर में रविवार को बलवा परेड प्रशिक्षण कार्यक्रम सम्पन्न हुआ। जिसमें सांगोद, कनवास, बपावर व देवलीमांजी थाने के 41 पुलिसकर्मियों ने बलवा जैसी स्थिति से निपटने के लिए प्रशिक्षण लिया।

यहां रविवार को क्षेत्र के चारों थानों के पुलिसकर्मी ही आपस में उलझते दिखे। किसी ने एक दूसरे पर पत्थर फैंके तो किसी ने लाठियां बरसाई। 

पुलिसकर्मी एक दूसरे पर बरसते पत्थर-लाठियों से अपना बचाव करते नजर आए। यह सब पुलिसकर्मी बलवा जैसी स्थिति से निपटने के लिए प्रशिक्षण ले रहे थे। यहां कृषि उपजमंडी परिसर में रविवार को सर्किल क्षेत्र की बलवा परेड प्रशिक्षण कार्यक्रम सम्पन्न हुआ। प्रशिक्षण में सर्किल के सांगोद, कनवास, बपावर व देवलीमांजी थाने के 41 पुलिसकर्मियों ने पुलिस उपअधीक्षक विजयपाल सिंह की मौजूदगी में बलवा जैसी स्थिति से निपटने के लिए प्रशिक्षण लिया। 



Read More: सुप्रीम कोर्ट ने हटाई नीट 2017 के नतीजों पर लगी रोक



हालांकि पुलिस ने प्रशिक्षण में आम लोगों को भी आमंत्रित किया था लेकिन लोग नहीं पहुंचे तो पुलिसकर्मियों को ही उपद्रवी बनकर सामने मौजूद पुलिसकर्मियों पर बलवा जैसी स्थिति के दौरान पत्थर व लाठियां बरसानी पड़ी। प्रशिक्षण में पुलिसकर्मियों को दंगा जैसे हालात बनने पर बैनर द्वारा चेतावनी, आंसू गैस के गोले छोडऩे, पत्थरबाजी से बचाव के साथ इस दौरान घायल होने वाले पुलिसकर्मियों व आम लोगों को चिकित्सालय पहुंचाने जैसे गुर सिखाए गए। 


पुलिस उपअधीक्षक विजयपाल सिंह ने बताया कि प्रत्येक रविवार को सर्किल मुख्यालय पर पुलिसकर्मियों को यह प्रशिक्षण दिया जाएगा। पहली बार में कुछ कमियां व संसाधनों का अभाव रहा है जिसे शीघ्र दूर किया जाएगा। 

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned