हैंगिंग ब्रिज उद्घाटन में देरी ने बेटियों के सिर से उठाया पिता का साया

Kota, Rajasthan, India
हैंगिंग ब्रिज उद्घाटन में देरी ने बेटियों के सिर से उठाया पिता का साया

कोटा में हैंगिंग ब्रिज तैयार होने के बावजूद भी उद्घाटन के इंतजार में इसे शुरू नहीं किया गया। इससे भारी वाहन शहर से गुजरते हैं और आए दिन लोगों की जान ले रहे हैं। रविवार रात को भी बोरखेड़ा थाना क्षेत्र में बारां रोड पर ट्रोले की टक्कर से बाइक सवार की मौत हो गई।

हैंगिंग ब्रिज तैयार होने के बावजूद भी उद्घाटन के इंतजार में इसे शुरू नहीं किया गया। जिससे शहर से गुजर रहे भारी वाहन आए दिन लोगों की जान ले रहे हैं। रविवार रात को भी बोरखेड़ा थाना क्षेत्र में बारां रोड पर ट्रोले की टक्कर से बाइक सवार की मौत हो गई।


हैड कांस्टेबल रमेशचंद ने बताया कि आकाश नगर बोरखेड़ा निवासी बालमुकुंद बैरवा (40) रविवार रात को बाइक से नयानोहरा जा रहा था। उसके पीछे दूसरी बाइक पर बड़ा भाई चंद्रशेखर जा रहा था। बारां रोड पर सेमकोर फैक्ट्री के सामने पीछे से आए ट्रोले ने चंद्रशेखर को ओवरटेक किया और बालमुकुंद की बाइक के टक्कर मारी। इसके बाद काफी दूर तक बाइक के साथ उसे भी घसीटता ले गया। इसके उसके शरीर के एक तरफ का हिस्सा बुरी तरह से कुचल गया। 


चंद्रशेखर व अन्य राहगीर घायल बालमुकुंद को एमबीएस लेकर गए, जहां जांच के बाद चिकित्सक ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने बताया कि रात को ही ट्रोले को हाइवे पेट्रोलिंग ने जगपुरा से पहले ही ट्रोले को जब्त कर चालक को गिरफ्तार कर लिया।



Read More: खुद ने ही उजड़वाया अपना सुहाग



बेटियों के सिर से उठा पिता का साया

चंद्रशेखर ने बताया कि बालमुकुंद ऑटोमोबाइल शोरूम में सुरक्षा गार्ड था। नयानोहरा में बहन से मिलने जा रहा था। मृतक के 4 बेटियां हैं। जैसे ही शव घर पहुंचा परिवार वालों का रो-रोकर बुरा हाल था।


जल्दी चालू हो हैंगिंगब्रिज

बोरखेड़ा के स्थानीय लोगों का कहना है कि हैंगिंगब्रिज तैयार है, लेकिन उद्घाटन के इंतजार में ब्रिज चालू नहीं होने से आए दिन भारी वाहनों से हादसों में लोगों की जान जा रही है।



Read More: बकरियां चराने गई बालिका के साथ जंगल में रेप



हैंगिंग ब्रिज पर कल चालू करवा देंगे यातायात

हाड़ौती विकास मोर्चा ने हैंगिंग ब्रिज पर बुधवार दोपहर 12 बजे यातायात शुरू करवाने का निर्णय लिया है। मोर्चा संयोजक राजेन्द्र सांखला ने बताया कि राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के अधिकारियों व जिला प्रशासन से 10 जुलाई तक हैंगिंग ब्रिज पर यातायात शुरू करने का आग्रह किया था, साथ ही चेतावनी दी थी कि सोमवार तक यातायात शुरू नहीं किया तो मोर्चा कार्यकर्ता स्वयं यातायात शुरू करवा देंगे। 


सोमवार तक प्रशासन ने यातायात शुरू नहीं करवाया, अब बुधवार दोपहर 12 बजे मोर्चा कार्यकर्ता वाहन रैली के रूप में हैंगिंग ब्रिज पहुंचेंगे और यातायात शुरू करवाएंगे। रैली की तैयारियों व यातायात शुरू करवाने की रणनीति को लेकर मंगलवार शाम 5 बजे नयापुरा स्थित नानादेवी पार्क में बैठक होगी।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned