खुश खबरी: राज्य सरकार 3290 संस्कृत शिक्षकों की करेगी भर्ती

Kota, Rajasthan, India
खुश खबरी: राज्य सरकार 3290 संस्कृत शिक्षकों की करेगी भर्ती

राज्य सरकार, संस्कृत शिक्षा विभाग में जल्दी ही 2400 अध्यापकों और 690 वरिष्ठ अध्यापकों तथा 42 प्रधानाध्यापक व प्रवेशिका के पदों पर भर्ती करने जा रही है।

-2400 अध्यापक और 690 वरिष्ठ अध्यापको की होगी भर्ती

-विधायक संदीप शर्मा के प्रश्न के जवाब में संस्कृत शिक्षा मंत्री का जवाब


राज्य सरकार, संस्कृत शिक्षा विभाग में जल्दी ही 2400 अध्यापकों और 690 वरिष्ठ अध्यापकों तथा 42 प्रधानाध्यापक व प्रवेशिका के पदों पर भर्ती करने जा रही है। यह जानकारी विधायक संदीप शर्मा के अतारांकित प्रश्न के जवाब में संस्कृत शिक्षा मंत्री किरण माहेश्वरी ने दी है।


Read More: Video डम्पर से कुचलकर श्रमिक की दर्दनाक मौत


विधायक शर्मा ने अतारांकित प्रश्न के माध्यम से कोटा संस्कृत महाविद्यालय का मामला उठाया। विधायक ने राज्य सरकार से पूछा कि संस्कृत महाविद्यालय कोटा की स्थापना से लेकर अब तक महाविद्यालय को विकास कार्यों के लिए कितनी राशि प्राप्त हुई। जवाब में मंत्री ने बताया कि महाविद्यालय को 10 वीं योजना में 1,55,366 रुपए , 11 वीं योजना में 47,24,107 रुपए तथा 12 वीं योजना में 23,14,400 रुपए स्वीकृत हुए। 


Read More: #Cool India :जितना बना रहे, उतना बहा रहे पानी


संस्कृत शिक्षा को बढ़ावा देने के प्रश्न पर मंत्री ने बताया कि विद्यालयों, महाविद्यालयों में छात्रों का रुझान पैदा हो और छात्र संख्या में वृद्धि हो, इसके लिए शिक्षकों के प्रशिक्षण, कार्यशालाओं का आयोजन लगातार तीन वर्षों से किया जा रहा है।


Read More:पड़ोसी बना दरिंदा, 5 साल की मासूम को बनाया हवस का शिकार


Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned