जांको राखे साइयां मार सके ना कोई...

shailendra tiwari

Publish: Mar, 20 2017 12:42:00 (IST)

kota
जांको राखे साइयां मार सके ना कोई...

बड़ा हादसा होने से बचा

सांगोद. जांको राखे साइयां, मार सके ना कोई। कुछ ऐसी ही कहावत चरितार्थ हुई रविवार सुबह घानाहेड़ा गांव स्थित कालीसिंध नदी की पुलिया पर। यहां रविवार तड़के बजरी से भरा एक ट्रक अनियंत्रित होकर नदी में पुलिया निर्माण के लिए खुदे गहरे गड्ढे में आधा लटक गया। 


गनीमत यह रही की ट्रक पूरी तरह से गड्ढे में नहीं गिरा। इससे बड़ा हादसा होने से बच गया। हादसे के बाद ट्रक में मौजूद चालक व खल्लासी ने जैसे तैसे ट्रक से बाहर निकल अपनी जान बचाई। यहां कालीसिंध नदी पर इन दिनों उच्च स्तरीय पुलिया का निर्माण कार्य चल रहा है। 


पुलिया के पिल्लर निर्माण के लिए यहां मौजूदा पुलिया से थोड़ा दूर पन्द्रह से बीस फीट की गहराई के बड़े बड़े गड्ढे बनाए जा रहे हैं। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि रविवार तड़के कोटा से सांगोद की ओर बजरी भरकर आ रहा  ट्रक आजादपुरा गांव की तरफ सड़क पर बने घुमाव पर अनियंत्रित हो गया और एप्रोच सड़क पर लगी सुरक्षा जालियों को तोड़ता हुआ यहां पिल्लर के लिए खोदे गड्ढे तक जा पहुंचा। 


यहां जैसे तैसे चालक ने ट्रक को नियंत्रित किया जिससे ट्रक गहरे गड्ढे में गिरने से बच गया और आधा झूल गया। ट्रक थोड़ा सा भी आगे बढ़ता तो यहां बड़ा हादसा घटित हो सकता था। चालक व खल्लासी ने जैसे तैसे बाहर निकलकर अपनी जान बचाई। चालक का कहना है कि ट्रक का स्टेयरिंग फेल होने से यह हादसा हुआ है। 

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned