इन टेक्नीक्स के इस्तेमाल से आप अपनी उम्र से 5 साल लग सकती हैं जवां

kamlesh sharma

Publish: Jun, 03 2017 06:38:00 (IST)

Lifestyle
इन टेक्नीक्स के इस्तेमाल से आप अपनी उम्र से 5 साल लग सकती हैं जवां

जैसे-जैसे उम्र बढ़ती है, आपकी त्वचा पर झुर्रियां, बारीक लाइन, डार्क स्पॉट्स आदि दिखने शुरू हो जाते हैं। समय में पीछे जाना तो किसी के लिए भी संभव नहीं है लेकिन आप उचित देखभाल और मेकअप टेक्नीक के जरिए अपनी त्वचा को जवां रख सकती हैं।

जैसे-जैसे उम्र बढ़ती है, आपकी त्वचा पर झुर्रियां, बारीक लाइन, डार्क स्पॉट्स आदि दिखने शुरू हो जाते हैं। समय में पीछे जाना तो किसी के लिए भी संभव नहीं है लेकिन आप उचित देखभाल और मेकअप टेक्नीक के जरिए अपनी त्वचा को जवां रख सकती हैं। इन कुछ टेक्नीक्स का इस्तेमाल करके आप अपनी उम्र से पांच साल जवां लग सकती हैं...



जवां त्वचा पाने के लिए आप अपने चेहरे से सभी डेड सेल्स को हटाएं और धूप से होने वाले डैमेज को कम करें। इसके लिए आप अल्फा-हाइड्रोक्सिल के साथ फेशियल स्क्रब कर सकती हैं।



प्राइमर से आप मेकअप के लिए एक टिकाऊ स्मूद बेस तैयार कर सकती हैं। इससे त्वचा की सतह पूरी तरह से बदल जाती है। अपनी त्वचा को रोज मॉइश्चराइज करना बिल्कुल न भूलें। जैसे-जैसे आपकी उम्र बढ़ती है, आपकी स्किन के लिए जरूरी ऑयल कम होता जाता है। अत: अपनी स्किन को नियमित रूप से मॉइश्चराइज करना जरूरी है।



एक फेस लिफ्ट मास्क या फेशियल मास्क  आपके चेहरे की झुर्रियों को कम कर सकता है और आपको जवां दिखने में मदद कर सकता है। अगर आप फेस पैक के बाद मेकअप कर रही हैं तो, इस फेस मास्क को कुछ घंटे पहले ही लगा लें।



आप एक अच्छे रंग के लाइनर का इस्तेमाल करके अपनी आंखों को आकर्षक बना सकती हैं। अगर आप आंखों को बड़ी और जवां दिखाना चाहती हैं तो लोअर वॉटर लाइनर या लोअर लैशेज के नीचे ब्लू आई लाइनर लगा सकती हैं क्योंकि यह जरूरी नहीं है कि आप हमेशा काला लाइनर लगाएं। सही आई शैडो और मस्कारा और आकर्षक बना देंगे।



आप अपने डार्क सर्कल्स, मुंह के पास के डार्क एरिया और अन्य डार्क एरियाज को ढकने के लिए कंसीलर का इस्तेमाल कर सकती हैं। इसके लिए आप अपनी स्किन टोन से मिलता-जुलता कंसीलर ले सकती हैं।



आप अपनी त्वचा को जवां दिखाने के लिए लिक्विड फाउंडेशन का इस्तेमाल करें। आप वह लिक्विड फाउंडेशन लें, जिसमें एंटीऑक्सिडेंट्स हों, जो आपकी त्वचा को धूप की किरणों, प्रदूषण और फ्री रेडिकल डैमेज से बचाएं।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned