सचिवों की हड़ताल जारी

rajesh dixit

Publish: Jun, 20 2017 07:01:00 (IST)

Pratapgarh, Rajasthan, India
सचिवों की हड़ताल जारी

प्रतापगढ़ पंचायती राज सेवा परिषद संघ की ओर से हड़ताल जारी है।

प्रतापगढ़ पंचायती राज सेवा परिषद संघ की ओर से हड़ताल जारी है। सुन्दरकाण्ड का पाठ कराया  और मां सरस्वती को मना कर अधिकारियों से आदेश जारी कराने का जतन किया गया। पंचायती समिति धरना स्थल पर अपनी मांगों को लेकर धरना जारी है।इसके साथ ही बसाड़ के ग्राम पंचायत कार्यालय पर सरपंच ने ताला लगा दिया। इससे ग्रामीणों में रोष फैल गया।ग्राम सचिवों ने बताया कि वेतन विसंगति को सुधारने की मांग है जो पुराने समय से सरकार के स्तर से ही विसंगति हुई है। पदनाम बदलना है जिसमें आर्थिक भार से रहित मांग है। कार्यभार की संमीक्षा तो मानव की कार्य क्षमता से अधिक कार्य किया जाना संभव नही होता है। कार्मिक धरना स्थल पर सुबह अन्तराष्ट्रीय योग दिवस पर सुबह 9.30 बजे योग के लिए उपस्थित होकर योग क्रिया कर   समाज को स्वस्थ रहने का सन्देश देंगे। सांसद विधायक प्रमुख प्रधान महोदय को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा जाएगा। धरना स्थल पर विकास अधिकारी अनिल पहाडिय़ा, पंचायत प्रसार अधिकारी, ग्राम सेवक, कनिष्ठ लिपिक आदि मौजूद थे।
छोटीसादड़ी
राजस्थान पंचायती राज सेवा परिषद उप शाखा छोटी सादड़ी के बैनर तले परिषद के चारों घटकों के कर्मचारियों ने कलमबद्ध असहयोग आंदोलन मंगलवार को भी जारी रहा। धरने के दौरान  आंदोलन कार्मिकों ने पंचायत समिति परिसर में साफ.-सफाई की और स्वच्छता का संदेश दिया। इस अवसर पर जिला प्रतिनिधि चुन्नी लाल कुमावत, ग्रामसेवक संघ अध्यक्ष गिरिराज प्रसाद मीणा, कोषाध्यक्ष अशोक प्रकाश मीणा, ओमप्रकाश खींची आदि सहित कई  राजस्थान पंचायती राज सेवा परिषद के चारों घटक के कार्मिक मौजूद थे।
 सरपंच संघ प्रदेश उपाध्यक्ष कुलदीप मीणा ने उपखण्ड अधिकारी को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन देकर राजस्व परिषद की समस्याओं के निराकरण की मांग की है।
 

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned